ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोज
बिहार
बिहार में फिर दिमागी बुखार ने दी दस्तक, दो बच्चे मुजफ्फरपुर के अस्पताल में भर्ती
By Deshwani | Publish Date: 29/3/2020 1:09:57 PM
बिहार में फिर दिमागी बुखार ने दी दस्तक, दो बच्चे मुजफ्फरपुर के अस्पताल में भर्ती

मुजफ्फरपुर।कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बिहार में  एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) या दिमागी बुखार ने फिर दस्तक दी है। पिछले साल दिमागी बुखार के चलते राज्य में करीब 200 बच्चों की मौत हुई थी। अब दो बच्चों को यहां अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल मे इस साल पहले एईएस से पीड़ित तीन साल के बच्चे को भर्ती कराया गया है। वहीं, पूर्वी चंपारण जिले से एक लड़की को यहां भेजा गया है।

अस्पताल के अधीक्षक एस के शाही ने बताया, जिले के साकदा ब्लॉक के बाजी बुजुर्ग गांव के रहने वाले बच्चे को उसके परिवार वाले यहां लेकर आए थे। बच्चे को कुछ दिन पहले बच्चे को सर्दी हुई थी, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ती चली गई।

वहीं, मोतिहारी के सदर अस्पताल से एक बच्ची को यहां रेफर किया गया है। उसमें में एईएस के लक्षण मिले हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों को लेकर हुई उच्च स्तरीय बैठक में एईएस को लेकर भी तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज में बाल चिकित्सा आईसीयू में 100 बेड बढ़ाने को कहा है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS