बिहार
पटना की मछली गली से नौवीं के छात्र का अपहरण, छात्र के मां से अपराधियों ने 15 लाख रुपए की मांगी फिरौती
By Deshwani | Publish Date: 20/1/2020 12:03:57 PM
पटना की मछली गली से नौवीं के छात्र का अपहरण, छात्र के मां से अपराधियों ने 15 लाख रुपए की मांगी फिरौती

पटना शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के मछली गली में शनिवार को दिन दहाड़े 16 वर्षीय छात्र राहुल कुमार सिंह का अपहरण कर लिया गया। राहुल मुजफ्फरपुर जिले के कथैया थाना क्षेत्र के परोहा गांव का रहने वाला है। वह पटना में सांईं बाबा मंदिर के पीछे मछली गली में स्थित महेश प्रसाद सिंह के किराये के मकान में रहता है और आइडियल पब्लिक स्कूल में क्लास 9वीं का छात्र है। बदमाशों ने पीड़ित की मां मीरा देवी से 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी है। छात्र के बाबा दारोगा सिंह के बयान पर अपहरण का मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गयी है।

 
 
 परिजनों ने बताया कि वारदात शनिवार की सुबह  करीब छह बजे मछली गली इलाके से ही हुई। उस समय पीड़ित छात्र घर से टहलने गया था। पुलिस को दिये बयान में मां मीरा देवी ने बताया कि राहुल के पिता श्रीराम चंद्र सिंह रूस की एक मल्टी नेशनल कंपनी में वेल्डिंग का काम करते हैं।
 
 
 
विदेश की नौकरी व घर में संपन्नता को देख राहुल को टारगेट किया गया और एनआरआइ का बेटा समझ उसका अपहरण किया गया है। राहुल की एक बड़ी बहन निधि व छोटे भाई साहिल मुजफ्फरपुर में ही रह कर पढ़ाई करते हैं। बदमाशों ने छात्र का अपहरण कर उसी के मोबाइल से मां मीरा देवी को फोन किये। 
 
पहला फोन सुबह 9:30 बजे आया, उस समय राहुल ने कहा कि कुछ अज्ञात बदमाश अपनी गाड़ी में बैठा कर पटना से बहुत दूर लेकर आये हैं और इनको 15 लाख रुपये चाहिए। दूसरी बार बदमाशों ने खुद फोन किया और रुपये का जल्द इंतजाम करने की बात कही। फिर परिजन छात्र के नंबर पर लगातार फोन लगाते रहे, फोन स्विच ऑफ बता रहा था। पीड़ित मां अपने ससुर, देवर के साथ मुजफ्फरपुर से पटना आयी हैं।
 
 
सगे मामा की देखरेख में रहता था छात्र
राहुल मछली गली के जिस मकान में रहता है, उसी के ग्राउंड फ्लोर पर उसे सगे मामा छोटन कुंवर रहते हैं। छोटन पूर्वी चंपारण जिले के कल्याणपुर थाना स्थित कुवरपुर गांव के रहने वाले हैं और शहर के आइजीआइएमएस में नौकरी करते हैं। परिजनों ने बताया कि छह महीने पहले छात्र पटना में शिफ्ट हुआ था और मामा के संरक्षण की देखरेख में रहता था।
 
इधर अपहरण की सूचना मिलते ही एसएसपी के आदेश पर शास्त्रीनगर थाने की पुलिस रात के 11 बजे तक छापेमारी की, लेकिन मुख्य आरोपितों का कोई सुराग नहीं मिला। शास्त्रीनगर पुलिस ने शेखपुरा में मछली गली को घेरा, छानबीन जारी, छह महीने पहले आया था पटना
 
शास्त्रीनगर थाने में अपहरण का मामला आया है, पीड़ित परिजनों के बयान पर अपहरण का मामला दर्ज कर छापेमारी की जा रही है। बच्चे के बारे में कुछ अहम सुराग मिल गये हैं। जल्द ही पुलिस बरामदगी के बारे में खुलासा करेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS