ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के एल.एन.डी कॉलेज में फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत साईकिल रैली आयोजित
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2020 11:17:39 PM
मोतिहारी के एल.एन.डी कॉलेज में फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत साईकिल रैली आयोजित

मोतिहारी। शहर के एल.एन.डी. कॉलेज में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत एन.एस.एस कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो.दुर्गेश मणि तिवारी द्वारा अपराह्न 12:30 बजे साईकिल रैली का आयोजन किया गया। महाविद्यालय प्रवेश द्वार पर प्राचार्य डॉ.अरुण कुमार एवं कृष्णनंदन पासवान, माननीय भूतपूर्व हरसिद्धि एवं पिपरा विधायक द्वारा संयुक्त रूप से झंडा दिखाकर साईकिल रैली (Cyclathon) का उद्घाटन किया गया। भूतपूर्व विधायक कृष्णनंदन पासवान द्वारा बताया गया कि साइकिलिंग के माध्यम से लोगों को फिट रखते हुए पूरे भारत को स्वस्थ रखा जा सकता है।


फिट इंडिया साइकिलिंग मूवमेंट से देश के युवाओं के साथ साथ सभी आयु वर्गों के लोगों को खाने की आदतें बदलने और अधिक शारीरिक कार्य करने के लिए उत्साहित  हो ताकि वे स्वस्थ रह सके और अपने देश को बेहतर बनाने में अपना योगदान दे सके।


प्राचार्य डॉ.अरुण कुमार ने कहा कि फिट इंडिया  द्वारा सभी भारतवासियों को स्वस्थ बनाकर विकसित भारत के साथ कदमताल किया जा सकता है। डॉ. सुबोध कुमार ने बताया कि फिट इंडिया भारत को पूर्णत: रोगमुक्त करने में एक सफल अभियान साबित हो सकता है। प्रो. दुर्गेश मणि तिवारी ने बताया की भारत युवाओं से भरा देश है ऐसे में अगर यहाँ के युवाओं को सही दिशा में लेकर जाया जाये तो कुछ रचनात्मक किया जा सकता है।


साइकिलिंग द्वारा पर्यावरण के साथ-साथ शारीरिक फिटनेस को भी प्रोत्साहित किया जा सकता है। डॉ.कुमार राकेश रंजन ने अभिकथित किया कि साइकिलिंग द्वारा सर्वे भवंतू सुखिन: सर्वे संतु निरामया: सर्वे भद्राणि पश्यंतु मां कश्चित् दुख:भाग भवेत् की अवधारणा को अभिपुष्ट किया जा सकता है। डॉ. राधेश्याम ने कहा की साइकिलिंग पर्यावरण एवं स्वास्थ्य दोनों के लिए उत्तम औषधि है। ग्रुप लीडर रवि कांत पांडेय ने कहा कि फिट इंडिया मूवमेंट के माध्यम से लोगों की कार्यक्षमता में वृद्धि कर इस देश की दशा व दिशा बदली जा सकती है। जीवन में सफल होने के लिए यह बेहद ही जरूरी है की हमारे देश के वे सभी युवा तन और मन दोनों से स्वस्थ हो। विदित हो कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य सभी नागरिकों तक फिटनेस संदेश पहूंचाकर उसे स्वस्थ बनाना है। 


एन.एस.एस स्वयंसेवकों ने महाविद्यालय प्रवेश द्वार से बलुआ पुल, कचहरी चौक होते हुए बरियारपुर बाईपास तक पुन: बलुआ पुल, चांदमारी चौक, रेलवे गुमटी होते हुए नगर थाना के रास्ते महाविद्यालय तक साईकिल रैली के माध्यम से शहर में आवासित लोगों को फिटनेस का लाभ बताया।एन.एस.एस स्वयंसेवकों में ग्रुप लीडर रविकांत पांडेय, रिया, जूली, प्रीति, नेहा, प्राची, अमन, अभिषेक, रितेश, हिमांशु, बिट्टू आदि ने साइकिलिंग द्वारा लोगों को स्वस्थ रहने के गुर सिखाए। इस मौक़े पर प्राध्यापकों की ओर से डॉ. पिनाकी लाहा, डॉ.राधे श्याम, प्रो.मधुबाला मौर्या प्रो.मधुलिका कुमारी, प्रो.प्रियरंजन झा, प्रो.मनोज कुमार व प्रो.अशोक पांडेय,  शिक्षकेत्तर कर्मियों में प्र.सहायक राजीव कुमार, लेखापाल कामेश भूषण, संजीव किशोर, अखिलेश कुमार, मणिभूषण, अमित कुमार, आशुतोष, विश्वनाथ राउत, रेखा कुमारी, राघव शरण आदि उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS