ब्रेकिंग न्यूज़
बीरगंज में नेपाल पुलिस ने छापेमारी कर तस्करी के 6 भैंस के साथ तीन लोगों को किया गिरफ्तारदिव्या शक्ति ने पहले प्रयास में ही सिविल सर्विस परीक्षा में मारी बाजीबांग्लादेश: पिछले 24 घंटे में बाढ़ की स्थिति में हुआ सुधारअयोध्या राम मंदिर: कल होने वाले भूमि पूजन को लेकर भव्य तैयारीदेश में कोरोना वायरस से 12 लाख 30 हजार 500 से अधिक रोगी हुए स्वस्थकोविड-19 पाॅजिटिव मरीजों को हर हाल में मुहैया करायें मेडिसिन किट्स: डीएमबेतिया के गली-नाली पक्कीकरण योजनान्तर्गत पेवर ब्लाॅक का करें इस्तेमाल: जिलाधिकारीमोतिहारी डीएम ने कहा - कोविड-19 सैंपलिंग में प्रगति नहीं तो होगी कार्रवाई, अनुपस्थित लैब टेक्नीशियन व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का रुकेगा वेतन
झारखंड
झारखंड: चुनाव ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ जवानों के बीच चली गोली, डीएसपी और एएसआई की मौत
By Deshwani | Publish Date: 10/12/2019 8:09:27 PM
झारखंड: चुनाव ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ जवानों के बीच चली गोली, डीएसपी और एएसआई की मौत

रांची। विधानसभा चुनाव कराने के लिए छत्तीसगढ़ के सुकमा से गोमिया आये सीआरपीएफ जवानों के बीच सोमवार देर रात हुए आपसी विवाद में गोली चल गई। इसमें एक डीएसपी और एक एएसआई की मौत हो गई। दो जवान घायल हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना बेरमो अनुमंडल के गोमिया प्रखंड अंतर्गत नक्सल प्रभावित चतरो चट्टी थाना क्षेत्र स्थित कुर्क नालों की है। मृतकों की पहचान सीआरपीएफ 226 बटालियन के डीएसपी साहू हसन और एसआईपी भुइयां के रूप में हुई है।
घायलों में हरिश्चंद्र गोकाई और दीपेंद्र यादव हैं। घायल जवानों का गोमिया ऑडीयर अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। बताया जाता है कि कुर्क नालों में दो स्कूलों में सीआरपीएफ की टीमें ठहरी हुई थीं। इनमें एक टुकड़ी हाईस्कूल और दूसरी टुकड़ी मध्य विद्यालय में ठहरी थी। सोमवार रात दोनों कैंप के जवानों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया।
इस पर एक टुकड़ी के जवान ने कंपनी कमांडर सहित दो जवानों पर गोली चलाने के बाद खुद को गोली मार ली। घटना के बाद वहां अफरातफरी का माहौल हो गया।

इस संबंध में अभियान एएसपी उमेश कुमार ने बताया कि घटना कैसे हुई, इसका पता नहीं चल पाया है।
बेरमो एसडीपीओ प्रेम रंजन, एसडीपीओ अंजनी अंजन, पुलिस इंस्पेक्टर सुरजीत कुमार, गोमिया थाना प्रभारी विनय कुमार, वीडियो मोनी कुमारी, सीओ ओमप्रकाश मंडल, सीआई सुरेश कुमार बरनवाल सहित कई पदाधिकारियों ने अस्पताल पहुंच कर घटना की जानकारी ली।
एसपी पी मुरूगन से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। दो लोगों की मौत हुई है और दो जवान घायल हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। सभी चुनाव ड्यूटी में आए हुए थे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सोमवार की सुबह रांची के खेलगांव स्टेडियम परिसर में छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्सेज के कॉन्स्टेबल विक्रम राजवाड़े ने अपने ही कंपनी कमान्डेंट मेला राम कुर्रे को अपनी इंसास राइफल से ही गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था और फिर खुद को भी गोली मार कर खुदकुशी कर ली थी। इस गोलीबारी में दो अन्य जवान नंदकिशोर कुशवाहा और वेणुधर ध्रुव भी घायल हो गए थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS