ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा नेता रवि किशन ने शाहीनबाग़ के विरोध को बताया विपक्ष की साजिश, कहा - 500 रुपये लेकर महिलाएं कर रहीं प्रदर्शनपरीक्षा में अच्‍छे अंक ही सबकुछ नहीं - मोदी, परीक्षा पे चर्चा-2020 कार्यक्रम में देश भर के दो हजार से अधिक विद्यार्थी ले रहे भागजम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां जिले में 3 आतंकवादी ढेर, सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ जारीतहकीकात बाद दें किराया, मोतिहारी के अंबिकानगर लॉज से पटना से अपहृत छात्र मुक्त, प्रिंस पाण्डेय समेत 5 गिरफ्तारमोतिहारी की सांस्कृतिक भूमि को उर्वरा बनानेवाले पूर्व वीसी डॉ वीरेन्द्रनाथ पाण्डेय का पटना में निधनकेन्द्र सरकार के गृह राज्यंत्री, बिहार के भाजपा अध्यक्ष व विधायक साथ रक्सौल में 47 वी बटालियन आउट पोस्ट का जायजा लियाबेतिया में नाजायज संबंध के विरोध पर पति ने पत्नी को दिया तलाकमोतिहारी के सुगौली में परिज सुबह जगे तो देखा पति व गर्भवती पत्नी की गला रेत कर हत्या, फौरेंसिक टीम पहुंची, खून से सना चाकू बरामद, एसआईटी गठित
बिहार
जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद को किया गया बर्खास्‍त
By Deshwani | Publish Date: 7/12/2019 4:00:44 PM
जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद को किया गया बर्खास्‍त

पटना पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में संगठन विरोधी गतिविधियों में शामिल होकर अनुशासनहीनता का काम करने के आरोप में जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद पर बड़ी कार्रवाई हुई। उन्‍होंने प्रदेश अध्‍यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया है, हालांकि गौतम आनंद को पार्टी से नहीं निकाला गया है।

 
 
गौतम आनंद पर जन अधिकार पार्टी (लो) के नेताओं की बैठक में लिए गए प्रस्ताव के आलोक में तथा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के निर्देशानुसार जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद को उनके पद से बर्खास्त किया गया है़। इस बाबत पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रभारी राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू ने कहा कि संगठन में किसी भी सूरत में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर किसी को कोई नाराजगी थी, तो उन्‍हें पार्टी फोरम में बातें रखनी चाहिए थीं। लेकिन गौतम आनंद समेत जिस तरह से पार्टी विराधी काम करने के बाद भी अपना स्‍पष्‍टीकरण देना जरूरी नहीं समझा, वह अनुशासनहीनता थी। इसके बाद पार्टी के पास उनपर कार्रवाई की विकल्‍प था।
 
 
बात दें कि शुक्रवार रात को छात्र संघ चुनाव में संगठन विरोधी गतिविधियों में शामिल होकर अनुशासनहीनता का काम करने के आरोप में प्रदेश उपाध्यक्ष प्रिया राज और प्रदेश महासचिव नीरज कुमार समेत 10 नेताओं को  भी संगठन की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया गया था, लेकिन आज गौतम आनंद को सिर्फ प्रदेश अध्‍यक्ष के पद से बर्खास्‍त किया गया है। वहीं, रोहन कुमार, प्रदेश सचिव कुशाग्र, आर्यन, लालू, प्रेम कुमार, रोहित कुमार, सनी सिंह सहित पटना विश्वविद्यालय जन अधिकार छात्र परिषद के अध्यक्ष पिंटू कुमार को पद और संगठन की प्राथमिक सदस्यता से शुक्रवार देर रात ही बर्खास्त कर दिया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS