ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल के कैंब्रिज पब्लिक स्कूल में योग शिविर का हुआ आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2019 6:57:33 PM
रक्सौल के कैंब्रिज पब्लिक स्कूल में योग शिविर का हुआ आयोजन

रक्सौल अनिल कुमार। कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को केन्द्र सरकार के द्वारा चलाये जा रहे फिट इंडिया मुवमेंट कार्यक्रम के तहत योग शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान पतंजली रक्सौल से आये योग प्रशिक्षक सुशिल कुमार गुप्ता के द्वारा स्कूली बच्चों को विभिन्न प्रकार के योग आसन का अभ्यास कराया। कार्यक्रम की शुरूआत में बच्चों को संबोधित करते हुये विद्यालय के प्राचार्य देवेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि योग करने से हमारा तन स्वस्थ्य रहता है, मन सुंदर होता है और भविष्य उज्जवल होता है। 

 
 
श्री पाण्डेय ने कहा कि सरकार यह चाहती है कि आज के बच्चे जो कल देश के भविष्य होगें, उनके अंदर किसी प्रकार की बिमारी न हो। वर्तमान परिवेश में रहन सहन और जंक फूड का सेवन करने के कारण कम उम्र में ही बच्चों के अंदर कई प्रकार की बिमारियां आ जाती है। जिसके बाद सरकार ने यह फिट इंडिया मुवमेंट प्रोगाम चलाकर पूरे देश में बच्चों को योग, मेडिटेशन, व्यायायम से जोड़ने का काम किया है। वहीं बच्चों को योग आसन कराते हुये योग प्रशिक्षक श्री गुप्ता ने कहा कि योगी व्यक्ति कभी रोगी नहीं हो सकता है। योग सौ बिमारियों का एक इलाज है।उन्होने योग के साथ-साथ बच्चों को संस्कारवाण बनने की भी सलाह दी और अपने माता-पिता, गुरूजनो के प्रति आदर का भाव रखने की बात कहीं। यहां बता दे कि स्कूल में एक सप्ताह से फिट इंडिया के तहत अलग-अलग कार्यक्रमो के माध्यम से बच्चों को फिट और हेल्थी रहने के टिप्स दिये जा रहे है। 
 
 
कार्यक्रम के अंत में उप प्राचार्य सर्वेष कुमार पाण्डेय के द्वारा योग प्रशिक्षक श्री गुप्ता को दोशाला ओढ़ाकार व स्मृति चिह्नं देकर उनका सम्मान किया गया।मौके पर शिक्षक दिलीप कुमार, प्रभात रंजन मिश्र, धीरज कुमार, एन के एम शुक्ला, रामनाथ राउत, मो. हसन, असरफ अली, चुमेन्द्रनाथ त्रिपाठी, अमन कुमार, गोविंद मिश्र, राजीव कुमार मिश्र, मिताली सिंह, मधु शर्मा, अंजली कुमारी, रेखा जायसवाल सहित सैकड़ो की संख्या में बच्चे मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS