ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र: सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2019 3:08:15 PM
बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र: सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित

पटना। आज से शुरू हुए बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही 25 नवंबर तक के लिए स्थगित हो गई है। इस दौरान विपक्ष ने सदन के बाहर जमकर हंगामा किया। सदन की पहले दिन की कार्यवाही के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव एक साथ नजर आए। इस दौरान विपक्ष ने बिहार विधानसभा के गेट पर जेएनयू मामले को लेकर हंगामा किया।

 
सत्र के पहले दिन दोनों ही सदनों में विधान मंडल के पूर्व सदस्य नैय्यर आजम, रघुपति गोप, पूर्व सदस्य व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं अधिवक्ता राम जेठमलानी, बूलचंद्र, पूर्व मंत्री तुलसी दास मेहता के निधन पर पर शोक व्यक्त किया गया। इसके बाद सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।
 
22 नवंबर से 28 नवंबर तक चलने वाले इस शीतकालीन सत्र में बिहार विधानसभा और विधान परिषद् की कुल 5 बैठकें निर्धारित की गई हैं। इस सत्र में वित्त वर्ष 2019-20 का द्वितीय अनुपूरक बजट बहस के बाद 27 नवंबर को पारित किया जाएगा। इससे जुड़ा बिहार विनियोग विधेयक भी इसी दिन पारित होगा। सरकार की ओर से कुछ महत्वपूर्ण विधेयक सदन के पटल पर रखे जाएंगे, जिन्हें बहस के बाद पारित किया जाएगा।

सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष
पटना में जलजमाव की भयावह होने के बाद यह पहला सत्र है, ऐसे में विपक्ष इसे बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी में हैं। इसके साथ ही बिहार में दिन ब दिन बिगड़ रही कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर भी विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है।
 
विधानसभा और विधान परिषद की कार्यवाही 28 नवंबर को अनिश्चितकाल के स्थगित कर दी जाएगी। विशेष अदालत से अनुमति मिलने के बाद जेल में बंद मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह भी सदन की कार्यवाही में शामिल होंगे। वह पटना जिले के बाढ़ अनुमंडल के लधमा गांव स्थित उनके पैत्रृक आवास से प्रतिबंधित एके-47 राइफल की बरामदगी मामले में जेल में बंद हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS