ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सृजन मामला: सीबीआई की विशेष अदालत ने कलमबंद किया पहले गवाह का बयान
By Deshwani | Publish Date: 20/11/2019 3:26:07 PM
सृजन मामला: सीबीआई की विशेष अदालत ने कलमबंद किया पहले गवाह का बयान

पटना। बिहार के बहुचर्चित अरबों रुपए के सृजन घोटाले के एक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत में पहले गवाह का बयान कलमबंद किया गया।

 
पटना स्थित सीबीआई की विशेष न्यायाधीश गीता गुप्ता की अदालत में सृजन घोटाले के एक मामले में पहले गवाह के रूप में अभियोजन ने भागलपुर जिलाधिकारी कार्यालय के तत्कालीन प्रधान लिपिक नंदकिशोर मालवीय को पेश किया गया था। गवाह का मुख्य परीक्षण अधूरा रहा। आगे गवाही 2 दिसंबर 2019 को जारी रहेगी।
 
सृजन घोटाले के किसी भी मामले में सीबीआई की ओर से पेश की गई यह पहली गवाही है। मामला वर्ष 2017 में भागलपुर जिले के तिलकामांझी थाने में दर्ज किया गया था। बाद में उसी वर्ष सीबीआई ने मामले की जांच अपने हाथ में लेते हुए प्राथमिकी दर्ज की थी। यह मामला लगभग पांच करोड़ रुपये के घोटाले का है।
 
गौरतलब है कि सृजन घोटाला भागलपुर जिले में महिला सशक्तिकरण एवं सुदृढ़ीकरण से जुड़ी विभिन्न सरकारी योजनाओं की राशि में एक आपराधिक षडयंत्र के तहत किए गए करोड़ों रुपए के गबन का है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS