ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
छपरा में ई औषधि पोर्टल पर बैकलॉग 26 अक्टूबर तक अपडेट करने सिविल सर्जन ने दिया निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 21/10/2019 9:11:02 PM
छपरा  में  ई औषधि पोर्टल पर बैकलॉग 26 अक्टूबर तक अपडेट करने सिविल सर्जन ने दिया निर्देश

छपरा। ई औषधि पोर्टल पर 26 अक्टूबर तक बैकलॉग को अपडेट करने का सिविल सर्जन ने निर्देश दिया है। जिला स्वास्थ्य समिति के सभागार में आयोजित जिले के सभी फार्मासिस्ट की बैठक में निर्देश दिया।  उन्होंने कहा कि ई औषधि पोर्टल पर डीवीडीएमएस सॉफ्टवेयर पर दवाओं के भंडारण,वितरण  का डाटा अपलोड करना है। परंतु पिछले दो माह से इस पर फार्मासिस्टों के द्वारा डाटा अपलोड नहीं किया जा रहा है।


बैकलॉग डाटा अपलोड करने के लिए 21 से 26 अक्टूबर तक का समय निर्धारित किया गया है। इस अवधि में बैकलॉग पूर्ण कर लेना है।   सिविल सर्जन ने कहा कि ई औषधि पोर्टल पर दवाओं के भंडारण तथा वितरण अपडेट करने का मुख्य उद्देश्य है कि प्रखंडों में कौन सी दवा कितनी मात्रा में उपलब्ध है, इसकी वास्तविक स्थिति का पता ऑनलाइन जिला व राज्य स्तर के अधिकारी लगा सकेंगे और जरूरत के मुताबिक दवाओं का आवंटन किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि उपलब्ध तथा वितरित दवा और जिला से आवंटित दवा का ब्यौरा अपलोड करना है । बैठक में जिला मूल्यांकन सह अनुश्रवण पदाधिकारी भानु शर्मा, केयर इंडिया के डॉ विश्वास कुमार, सहायक औषधि अनुज्ञापन प्राधिकारी सरिता यादव ने भाग लिया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS