ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
जन अधिकार पार्टी (लो) के छात्रों ने पटना के डेस्टिनेशन ब्वॉयज हॉस्टल को बंद करवाने के लिए किया जोरदार प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 23/8/2019 8:10:47 PM
जन अधिकार पार्टी (लो) के छात्रों ने पटना के डेस्टिनेशन ब्वॉयज हॉस्टल को बंद करवाने के लिए किया जोरदार प्रदर्शन

पटना। रंजन सिन्हा।

 जन अधिकार छात्र परिषद ने आज पटना में अवैध तरीके से निजी और फर्जी हॉस्टलों में किये जा रहे छात्रों के शोषण एवं गलत धंधे के खिलाफ आज बोरिंग रोड स्थित विवेकानंद मार्ग में निजी डेस्टिनेशन हॉस्टल को  बंद करवाने के लिए जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान सैकड़ों की संख्‍या में छात्रों ने हॉस्‍टल परिसर में जमकर नारे लगाये और सरकार व प्रशासन ऐसे हॉस्‍टलों में तालाबंदी की मांग की।
 
 
मौके पर प्रदर्शन का नेतृत्‍व कर रहे छात्र परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आनंद ने कहा कि डेस्टिनेशन हॉस्टल में मालिक द्वारा कई दिनों से शराब तथा सेक्‍स रैकेट चल रहा था, जिसका पर्दाफाश कल यानी 22 अगस्‍त को पटना पुलिस ने किया। ऐसे कई और निजी फर्जी हॉस्‍टल राजधानी में हैं, जहां अवैध तरीके से हॉस्‍टल में गंदे काम होते हैं। ऐसे हॉस्‍टलों को पास कोई लाइसेंस भी नहीं होता है। इसलिए जन अधिकार छात्र परिषद सरकार से मांग करती है कि इस फर्जी हॉस्‍टल को जल्‍द से जल्‍द सील किया जाये। साथ ही पटना के अन्‍य हॉस्‍टलों में रह रहे छात्र - छात्राओं का शोषण बंद हो और उन सभी हॉस्‍टलों को बंद कराया जाय जो बिना रजिरूट्रेशन, सी सी टीवी और सुरक्षा गार्ड के संचालित हो रहे हैं।
 
 
 
छात्र परिषद के प्रदर्शन में जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय महासचिव सह प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंह भी शामिल हुए, जिन्‍होंने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि जिस प्रकार से पटना में हॉस्टल संचालकों का मनमानी बढ़ गया है और यहां छात्र-छात्राओं का शोषण किया जा रहा है। इसके खिलाफ आज से व्यापक आंदोलन का शुरुआत  जन अधिकार छात्र परिषद के साथियों के नेतृत्व में किया गया। ऐसे हॉस्‍टल ओनर सुधर जायें, वर्ना उनकी अब खैर नहीं। साथ ही हम सरकार और प्रशासन से भी ऐसे हॉस्‍टल संचालकों पर नकेल कसने की मांग करते हैं। आपको बता दें‍ कि गुरूवार को राजधानी पटना के एसके पुरी थाना क्षेत्र में डेस्टिनेशन ब्वॉयज हॉस्टल के संचालक गौतम कुमार द्वारा कमरे में शराब और युवती के साथ रंगरेलियां मनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था।
 
 
 
प्रदर्शन में छात्र परिषद के नेता आज़ाद चाँद, मनीष यादव, आलोक कुमार, शशांक कुमार मोनू, शौकत अली,राहुल रुद्र, आशीष कुमार, अरबिंद कुमार,नीरज कुमार, पप्पू कुमार, शनि कुमार, क्रांतिवीर कुंदन, कुशाग्र कुमार,कुंदन कुमार, विकास कुमार, विनय कुमार, आदित्य मिश्रा,दीपक चंद्रा,पप्पू पटेल, अमन कुमार, नीतीश कुमार, पिंटू कुमार के साथ काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS