ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
नेपाल में भारतीय नम्बर के वाहनों पर जबरन वसूली व जब्त करने पर रक्सौल बोर्डर पर विरोध प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2019 11:00:00 PM
नेपाल में भारतीय नम्बर के वाहनों पर जबरन वसूली व जब्त करने पर रक्सौल बोर्डर पर विरोध प्रदर्शन

बॉर्डर पर जाम कर रहे प्रदर्शनकारियों को समझाते रक्सौल एसडीएम अमित कुमार। फोटो- देशवाणी।

रक्सौल। अनिल कुमार।

कस्टम के पास भारत नेपाल मैत्री पुल पर रक्सौल वासियों ने बाइक और मालवाहक ट्रक व एम्बुलेस को बीच रोड पर लगाकर सड़क जाम कर विरोध प्रर्दशन किया। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि नेपाल प्रशासन पर वाहन एन्ट्री के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है। उनकी बाइक व वाहनों को जब्त कर लिया गया है। विरोध प्रदर्शन के कारण सैकड़ों वाहन को जाम में फंस गया। लोगों को पैदल ही नेपाल से रक्सौल आने पर मजबूर होना पड़ा। बाद में पदाधिकारियों के समझाने बुझाने पर जाम प्रदर्शन को खत्म कराया गया।


प्रर्दशन मे शामिल अजीत सिंह, संदिप सिंह,  पंडित राजकुमार पाण्डे व अजय कुमार आदि लोगों ने नेपाल प्रशासन पर आरोप लगाया कि इन्ट्री होने के बाद भी सशस्त्र सुरक्षा बल के जवानों द्वारा जांच के नाम पर बाइक की चाभी छीन ली गई है। बताया कि उनकी बाइक को अपने नियंत्रण मे लेकर 1321 रुपया नेपाली फाइन की गई। अहिरवा टोला निवासी विनोद यादव ने बताया कि एक रोज पूर्व का इन्ट्री होने पर उनकी बाइक भी जप्त कर ली गई है। एम्बुलेंस चालक सरोज अंसारी,एजाजूल अंसारी,मकसूद अंसारी फिरोज मिया ने बताया कि नेपाली कस्टम द्वारा दर्जनों भारतीय नंबर के वाहनों को जब्त भी कर लिया गया है। जिसका विरोध करने पर नेपाल के सशस्त्र बलों द्वारा गाली गलौज कर दुर्व्यवहार किया जा रहा है। इसी के विरोध मे बोर्डर जाम कर प्रर्दशन किया जा रहा है। 
जबतक दोषियों पर कार्यवाई नहीं होती है। इस नियम मे संशोधन कर नेपाली वाहनों का भारत में प्रवेश करने पर इन्ट्री सिस्टम लागू नहीं की जाती है तबतक विरोध प्रर्दशन जारी रहेगा। विरोध प्रर्दशन के दौरान नेपाल प्रशासन मूर्दाबाद, नेपाल प्रशासन हाय-हाय का नारा लगाया। उसके बाद नेपाल के सांसद प्रदीप यादव, रक्सौल के एसडीएम अमित कुमार, महेश अग्रवाल व पूर्णिमा भारती की पहल पर आन्दोलन समाप्त हुआ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS