ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार कैबिनेट: 16 एजेंडों पर लगी मुहर, अब एनपीएस कर्मियों को मिलेगा 14 फीसदी अंशदान
By Deshwani | Publish Date: 23/7/2019 2:45:58 PM
बिहार कैबिनेट: 16 एजेंडों पर लगी मुहर, अब एनपीएस कर्मियों को मिलेगा 14 फीसदी अंशदान

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज संपन्न हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगायी गयी। राज्य सरकार ने नयी पेंशन स्कीम में शामिल कर्मचारियों की पेंशन में अंशदान बढ़ा दिया है। पहले यह अंशदान दस प्रतिशत था, जिसे बढ़ाकर अब चौदह फीसदी कर दिया गया है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने आइटी पार्क के लिए जिम्मेदारी बेल्ट्रॉन को दी है। 

 
कैबिनेट की बैठक में उर्दू निदेशालय मंत्रिमंडल सचिवालय का हिस्सा बनाये जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गयी। इसके अलावा संविदा पर एएनएम की बहाली का प्रस्ताव भी स्वीकृत किया गया। वहीं कश्मीर में आतंकी घटना में शहीद हुए सीवान के रघुनाथपुर निवासी अमरजीत सिंह के एक परिजन को राज्य सरकार नौकरी देगी। कैबिनेट ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के संशोधन विधेयक को भी आज अपनी मंजूरी दे दी है।
 
अन्य फैसले...
- बिहार सरकार 865 एएनएम की संविदा पर होगी नियुक्ति
- बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन को 77 करोड़ की आवंटन राशि मिलेगी
- फार्मासिस्ट संवर्ग नियामवली संशोधन पर लगी कैबिनेट की मुहर
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS