ब्रेकिंग न्यूज़
तहकीकात बाद दें किराया, मोतिहारी के अंबिकानगर लॉज से पटना से अपहृत छात्र मुक्त, प्रिंस पाण्डेय समेत 5 गिरफ्तारमोतिहारी की सांस्कृतिक भूमि को उर्वरा बनानेवाले पूर्व वीसी डॉ वीरेन्द्रनाथ पाण्डेय का पटना में निधनकेन्द्र सरकार के गृह राज्यंत्री, बिहार के भाजपा अध्यक्ष व विधायक साथ रक्सौल में 47 वी बटालियन आउट पोस्ट का जायजा लियाबेतिया में नाजायज संबंध के विरोध पर पति ने पत्नी को दिया तलाकमोतिहारी के सुगौली में परिज सुबह जगे तो देखा पति व गर्भवती पत्नी की गला रेत कर हत्या, फौरेंसिक टीम पहुंची, खून से सना चाकू बरामद, एसआईटी गठितबेगूसराय में तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में आने से एक ही मोहल्ले के तीन लोगों की मौतपटना में बाइक सवार दो अपराधियों ने डेयरी एजेंट की कनपटी पर पिस्टल सटाकर लूटे 2.50 लाख रुपएजे.एन.यू हिंसा मामले में गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट
बिहार
राजकीय सम्मान के साथ आज होगा रामचंद्र पासवान का अंतिम संस्कार, पटना लाया गया पार्थिव शरीर
By Deshwani | Publish Date: 22/7/2019 11:20:29 AM
राजकीय सम्मान के साथ आज होगा रामचंद्र पासवान का अंतिम संस्कार, पटना लाया गया पार्थिव शरीर

पटना। लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान का पार्थिव शरीर आज सुबह 11 बजे दिल्ली से पटना लाया जायेगा। पटना पहुंचने पर रामचंद्र पासवान के पार्थिव शरीर को पटना के एक, व्हीलर रोड स्थित लोजपा कार्यालय में 11:30 बजे से शाम 03:00 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखा जायेगा। शाम चार बजे राजकीय सम्मान के साथ पटना में अंतिम संस्कार किया जायेगा। पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। 

 
वहीं, आज दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपने आवास पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से मुलाकात की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान के असामयिक निधन पर शोक प्रकट करते हुए उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ कराये जाने की घोषणा की है। 
 
समस्तीपुर के सांसद रामचंद्र पासवान के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोकतांत्रिक जनता दल के मुखिया शरद यादव, बिहार की पूर्व सीएम व आरजेडी नेता राबड़ी देवी, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, सांसद मीसा भारती एवं आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष केसी त्यागी आरजेडी के पूर्व मंत्री उदय नारायण राय उर्फ भोला राय, बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी सहित कई राजनेताओं ने शोक जताया है।
 
रामचंद्र पासवान का राजनीतिक सफर
रामचंद्र पासवान 1999 में पहली बार जदयू के टिकट पर पहुंचे थे संसद 
2004 में लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर दूसरी बार चुनावी मैदान में उतरे और जदयू के दशाई चौधरी को पराजित किया।
2009 में जदयू के महेश्वर चौधरी से चुनाव हार गये। 
2014 में हुए लोकसभा चुनाव में रामचंद्र पासवान ने राजद के अशोक कुमार को हराकर तीसरी बार संसद पहुंचे। 
2019 लोकसभा चुनाव में रामचंद्र पासवान चुनाव जीतकर चौथी बार दिल्ली पहुंचे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS