ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में मोतिहारी की आदापुर पुलिस ने पाच करोड़ की चरस के साथ पांच नेपाली नागरिक को पकड़ाजिला प्रशासन ने अंतरजातीय विवाह करने वाले 10 दंपत्तियों को बतौर प्रोत्साहन 7.75 लाख की राशि प्रदान कियादैवीय आपदा, बेघर और कच्चे घरों में रहने वाले गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निःशुल्क आवास उपलब्धदिनेशलाल यादव निरहुआ ने की बिहार में 500 थियेटर के साथ एजुकेशन को जोड़ने की पहलविभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर स्वच्छ रक्सौल संस्था द्वारा धरना आज तीसरा दिन भी जारी रहाशराब कारोबारी और पुलिस की कथित चूहा बिल्ली के खेल में हुई दुर्घटना में एक तेज रफ्तार होण्डा कार ने तीन लोगों को रौंदा, एक की मौतदूरदर्शन की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का निधन, कैंसर से थीं पीड़ितकुशीनगर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनी
मोतिहारी
पूर्वी चम्पारण में बाढ़ पीड़ितों ने चिरैया सीओ को पीटकर घायल किया, ढाका में चल रहा इलाज
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2019 9:07:12 PM
पूर्वी चम्पारण में बाढ़ पीड़ितों ने चिरैया सीओ को पीटकर घायल किया, ढाका में चल रहा इलाज

जान बचाने को कपड़े की दुकान में छुपे चिरैया सीओ सचिन्द्र कुमार। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी।चिरैया। अर्चना रंजन।

पूर्वी चम्पारण के चिरैया सीओ पर बाढ़ पीड़ितों ने शुक्रवार को हमला कर उन्हें घायल कर दिया। उनका इलाज ढाका में चल रहा है। दरअसल आज रूपहरा नहर चौक पर मोतिहारी-ढाका पथ को बाढ़ पीड़ितों ने अपनी मांग को लेकर जाम किया था। उसी वक्त चिरैया सीओ सचिन्द्र कुमार ढाका आवाास से चिरैया सीओ कार्यालय जा रहे थे। तभी उन्हें लोगों ने बंधक बना लिया। जब वे अपनी जान बचाकर भागने लगे तब भी लोगों ने उन्हें बुरी तरह पीट दिया। इस दौरान थानाध्यक्ष संजीव कुमार पर भी लोगों ने हमला कर दिया। वे भी चोटिल बताए जा रहे हैं।
 
 प्रखंड की रूपहरा पंचायत को बाढ़ ग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर पंचायत वासियों ने शुक्रवार को रूपहरा नहर चौक के पास ढाका-मोतिहारी मार्ग को करीब पांच घण्टे तक जाम कर यातायात को पूरी तरह ठप कर दिया। जिसके कारण कैदी वैन सहित सभी प्रकार की छोटी-बड़ी गाड़ियां दिन भर जाम में फंसी रही। इस दौरान ढाका आवास से चिरैया अपने कार्यालय जा रहे अंचलाधिकारी  सचिन्द्र कुमार को आक्रोशित लोगों ने उनके गाड़ी से खींच बंधक बना लिया। करीब पांच घण्टे तक सीओ को एक रेडीमेड दूकान में बंधक बना कर रखा गया।
 
 इस बीच आक्रोशित लोगों ने कई बार दूकान का शटर तोड़ सीओ को भीड़ के हवाले करने का प्रयास किया। सीओ को बंधक मुक्त कराने पहुंचे चिरैया पुलिस को भी लोगों ने खदेड़ दिया। बाद में दुकान से बाहर निकाल कर भीड़ ने नहर चौक से नीलू गैस एजेंसी तक सीओ को दौड़ा कर पीटा। फिर सीओ ने गैस एजेंसी में भाग कर अपनी जान बचायी।

इस बीच चिरैया थानाध्यक्ष संजीव कुमार पर भी आक्रोशित लोगों ने हमला कर दिया। जिसमें कई पुलिस कर्मी चोटिल हो गये तथा करीब एक दर्जन वाहनों के शीशे टूट गए। बाद में सीओ को टेम्पो में बैठा कर अनुमंडल कार्यालय पहुंचाया गया। जहां से उन्हें ढाका के एक निजी क्लिनिक में इलाज के लिए भेजा गया है। आक्रोशित लोग जाम स्थल पर सिकरहना एसडीओ और डीएम को बुलाने की मांग कर रहे थे। इतना के बाद भी लोग सड़क जाम को बरकरार रखें थे। बाद में घायल सीओ ने रूपहरा पंचायत को बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने का लिखित प्रतिवेदन दिया। तब जाकर जाम समाप्त हुआ। सब कुछ अनुमंडल कार्यालय से कुछ हीं दूरी पर हुआ।लेगों का कहना है कि एसडीओ जाम स्थल पर नहीं आए। जिसके कारण जाम कर्ताओं का गुस्सा सीओ पर फूट पड़ा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS