ब्रेकिंग न्यूज़
उड़ीसा में महिलाओं और बच्चों से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए बनाए जाएंगे 45 नई फास्ट ट्रैक अदालतेंअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादववेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरवेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरवेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादवबेतिया में यौन शोषण के उपरान्त शादी के दवाब पर अरमान ने रोबिना को जलायारक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आतंकवाद को अपनी कार्य नीति का हिस्सा बना लिया पाकिस्तान
बिहार
बाढ़ पीड़ितों के लिए बड़ी राहत, मुख्यमंत्री ने DBT के जरिये खाते में भेजी अनुदान राशि
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2019 6:09:05 PM
बाढ़ पीड़ितों के लिए बड़ी राहत, मुख्यमंत्री ने DBT के जरिये खाते में भेजी अनुदान राशि

पटना। प्रदेश में बाढ़ का कहर लगातार जारी है। इस बीच बिहार सरकार ने बाढ़ पीड़ितों को राहत देते हुए उनके खाते में 6-6 हजार रुपए की सहायता राशि मुहैया करवाई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रत्यक्ष लाभ स्थानांतरण (डीबीटी) के जरिए राशि ट्रांसफर करने की शुरुआत की।

 
जानकारी के अनुसार आपदा प्रबंधन विभाग ने बाढ़ प्रभावित जिलों से मंगवाई गई सूची के आधार पर बाढ़ पीड़ितों के खातों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर और पब्लिक फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम के जरिए 6-6 हजार रुपए भेजने की शुरुआत की। ऐसा पहली बार हुआ है कि राज्य सरकार ने मदद के लिए दी जाने वाली राशि सीधे बाढ़ पीड़ितों के खाते में दी जा रही है।
 
बता दें कि बिहार के दर्जन भर जिले बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं और इसके चलते अब तक 78 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं विधानसभा में मॉनसून सत्र के दौरान भी मुख्यमंत्री ने कहा था कि सरकार बाढ़ पीड़ितों की मदद को लेकर सजग और संवेदनशील है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS