ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं को प्रसिद्ध सितारवादक उस्ताद हिदायत खान ने दिया नो-कॉस्ट संगीत का ऑफर
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2019 5:45:26 PM
बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं को प्रसिद्ध सितारवादक उस्ताद हिदायत खान ने दिया नो-कॉस्ट संगीत का ऑफर

पटना। हिंदी फिल्म उद्योग में शास्त्रीय संगीत के आकर्षण को पुनर्जीवित करने के प्रयास के तहत, प्रसिद्ध सितारवादक उस्ताद हिदायत खान ने बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं के लिए एक बड़ी पहल की है। उन्‍होंने फिल्म निर्माताओं को निशुल्क संगीत की पेशकश करने ऑफर दिया है, जिससे  जो वे अपनी फिल्मों में शास्त्रीय संगीत का उपयोग कर पायेंगे। राज कपूर के जमाने से ले कर, जब हर गीत में वाद्य यंत्र को महत्व दिया जाता था। लेकिन आज के रीमिक्स युग में बड़े पैमाने पर बदलाव आया है। तकनीकी सुविधा ने शास्त्रीय संगीत की सुंदरता को दूर कर दिया। उस्‍ताद हिदायत खान शास्त्रीय संगीत के माधुर्य को दर्शकों तक पहुंचाना चाहते है।

 
प्रसिद्ध संगीतकार विलायत खान के बेटे, हिदायत की नसों में शास्त्रीय संगीत खून बन कर दौडता है। वह आज के सिनेमा और राष्ट्रीय स्तर और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी व्यापक पहुंच को समझते है। शास्त्रीय संगीत से संगीत को एक प्रामाणिक स्पर्श मिलेगा और आज की भावनाओं को उसमें जोड़ा जाएगा।  हिदायत खान कहते हैं, "मेरे पिता जी के बाद से अब समय काफी बदल गया है और शास्त्रीय संगीत अब केवल संगीतकारों के लिए रह गया है। इसकी सुंदरता आम आदमी तक नहीं पहुंच पा रही है, इससे वे इसका आनंद नहीं ले पा रहे हैं। मुझे मुफ्त संगीत की पेशकश करने में खुशी हो रही है। फिल्मकार जो फिल्मों में शास्त्रीय संगीत के जादू को फिर से जोडना चाहते है, उन्हें मैं नि:शुल्क संगीत प्रदान करूंगा।  मुझे उम्मीद है कि वे इस क्लासिक स्वाद को अपनी फिल्मों में जोड़ेंगे।”
 
हिदायत खान को शास्त्रीय संगीत में उल्लेखनीय काम और जुनून के लिए काफी प्रशंसा मिली है। उन्होंने एलिसिया कीज़ के साथ न्यूयॉर्क में द ब्लैक बॉल चैरिटी में प्रदर्शन किया है और नादुगु चांसलर, रोनी वुड्स, अशर, जाकिर हुसैन, पीट टाउनशेंड, विल.आईएम, जे जेड और डैरील जोन्स जैसे संगीतकारों के साथ सहयोग किया है। उनके पास 2019 के लिए कई काम है। जैसे, लाइव प्रदर्शन, व्याख्यान-प्रदर्शन और संगीत थिएटर के लिए कम करना आदि।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS