ब्रेकिंग न्यूज़
जीपीएफ पर सरकार ने घटाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्टमार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए रक्षा मंत्रीउप्र के एक लाख सहायक शिक्षकों बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसलासुपर- 30 के अभिनेता ऋतिक रोशन से मिले उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और आनंद कुमारपूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर भाजपा में शामिल, अमित शाह से किया था संपर्कविश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला कल से, अर्घा से जलार्पण करेंगे कांवरियेयूपी भाजपा को मिला नया अध्यक्ष, स्वतंत्र देव सिंह को मिली जिम्मेदारीकर्नाटक संकट: बागी विधायकों की याचिका पर फैसला सुरक्षित, सर्वोच्च न्यायालय कल सुनाएगा फैसला
बिहार
रक्सौल में शुरू हुआ पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान, चलेगा 20 जून तक
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2019 12:00:00 AM
रक्सौल में शुरू हुआ पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान, चलेगा 20 जून तक

 रक्सौल। अनिल कुमार।

रविवार को स्थानीय प्रखंड में पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान की शुरुआत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में की गई। इस अभियान की शुरुआत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शरत चंद्र शर्मा ने स्थानीय शहर निवासी उपेन्द्र मल्लिक की 2.5 वर्षीय पुत्री  कल्पना कुमारी को 2 बून्द खुराक पिलाकर की।
 
 इसके साथ ही डॉ. शर्मा ने कहा कि सभी स्वास्थ्यकर्मियों को यह ध्यान रखना है कि 5 साल तक के कोई भी बच्चा छूटे नहीं। हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि वे इस भयावह बीमारी से निजात पा तो गये है। लेकिन इससे खतरा अब भी बना हुआ है। उन्हें हर हाल में सजग रहना है। उन्होंने कहा कि गर्मी को देखते हुए दवा वितरण कार्य सुबह के 10 बजे तक व संध्या 3 बजे के बाद करना है। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों को यह हिदायत दी है कि वे बढ़ती गर्मी के कारण दवा की गुणवत्ता पर भी ध्यान दें। 
 
यह अभियान कार्यक्रम आगामी 20 जून तक चलेगा। इसमें कुल 135 टीमें लगी हैं। जिसमें 96 घर-घर टिकाकर्मी, 05 चलंत टीम व 34 ट्रांजिट टीम शामिल है। इस बार 70 हजार बच्चों का लक्ष्य रखा गया है। मौके पर यूनिसेफ के बीएमसी अनिल कुमार, बीएचएम आशीष, बीसीएम अजय कुमार गुप्ता, पर्यवेक्षक देवेश कुमार मिश्रा, भूषण प्रसाद व एएनएम नीलम कुमारी सहित अनेको स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS