ब्रेकिंग न्यूज़
जीपीएफ पर सरकार ने घटाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्टमार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए रक्षा मंत्रीउप्र के एक लाख सहायक शिक्षकों बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसलासुपर- 30 के अभिनेता ऋतिक रोशन से मिले उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और आनंद कुमारपूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर भाजपा में शामिल, अमित शाह से किया था संपर्कविश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला कल से, अर्घा से जलार्पण करेंगे कांवरियेयूपी भाजपा को मिला नया अध्यक्ष, स्वतंत्र देव सिंह को मिली जिम्मेदारीकर्नाटक संकट: बागी विधायकों की याचिका पर फैसला सुरक्षित, सर्वोच्च न्यायालय कल सुनाएगा फैसला
बिहार
भीषण गर्मी के कारण 22 जून तक बंद रहेंगे स्‍कूल, शिक्षा विभाग ने सभी डीएम और डीईओ को लिखा पत्र
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2019 5:41:31 PM
भीषण गर्मी के कारण 22 जून तक बंद रहेंगे स्‍कूल, शिक्षा विभाग ने सभी डीएम और डीईओ को लिखा पत्र

पटना। बिहार में चिलचिलाती धूप व गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। पूरा प्रदेश जल रहा है। खासकर पटना से लेकर उत्‍तर बिहार और दक्षिण बिहार में आग बरस रही है। इसे देखते हुए पटना में डीएम ने 19 जून तक के लिए स्‍कूलों को बंद कर दिया है। वहीं मुजफ्फरपुर में भी 22 जून तक के लिए स्‍कूलों में छुट्टी दे दी गई है। इससे बच्‍चों के साथ ही अभिभावकों को भी काफी राहत मिली है। इस संबंध में सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र के माध्यम से सूचित कर दिया गया है। 

 
जानकारी के मुताबिक, बिहार में झुलसाने वाली गर्मी का दौर चल रहा है। राजधानी पटना समेत बिहार के कई इलाकों में का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। बिहार में पड़ रही गर्मी के मद्देनजर सूबे के सभी सरकारी और अनुदानित विद्यालयों को 22 जून तक बंद करने के लिए शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया है। बिहार शिक्षा परियोजना के निदेशक संजय कुमार सिंह ने सूबे के सभी जिलाधिकारी और जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिख कर निर्देश जारी कर दिया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS