ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में डंपर के नीचे काम कर रहे मिस्त्री व बगल में खड़े चालक को ट्रक ने कुचला, दो की मौत, तीन घायलग्रामीणों की सजगता से पचरुखिया चौक पर लगे एटीएम को चुराने में असफल रहे लूटेरेसीमा चौकी रक्सौल एवं एकीकृत जांच चौकी में 70वें बैच के कस्टम अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षणभाई ने पेश की मिसाल, रक्तदान कर बहन एंजल को दिया जन्मदिन का उपहारलोहिया की पुण्यतिथि: लोस चुनाव में हार के बाद पहली बार एक साथ दिखे महागठबंधन के सभी नेताप्रधानमंत्री मोदी ने महाबलीपुरम के समुद्र तट पर की साफ सफाई, दुनिया को दिया स्वच्छता का पैगाममोदी-शी शिखर वार्ता: कारोबार, निवेश, सेवा क्षेत्र में एक ‘तंत्र' स्थापित करने पर बनी सहमतिसंतकबीरनगर: घाघरा नदी में नाव पलटने से 18 लोग डूबे, चार लापता
बिहार
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन को जन अधिकार छात्र परिषद के छात्रों ने काला झंडा दिखाकर किया विरोध प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2019 10:13:23 PM
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन को जन अधिकार छात्र परिषद के छात्रों ने काला झंडा दिखाकर किया विरोध प्रदर्शन

पटना। चमकी बुखार से मरने वाले 200 से अधिक बच्चों के लिए न्याय और बीमार बच्चों के लिए इलाज की मांग को लेकर जन अधिकार छात्र परिषद ने आंदोलन तेज कर दिया है। इस क्रम में आज पटना एयरपोर्ट पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह को छात्र परिषद के सदस्यों ने काला झंडा दिखा कर अर्धनग्न पर्दशन किया, जिसका नेतृत्व छात्र नेता मनीष यादव, रोहन यादव और विशाल कुमार ने किया। 

 
इस दौरान मनीष यादव ने कहा कि मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से अब तक 200 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है, लेकिन राज्य और केंद्र की सरकार उदासीन है। उन्हें बच्चों की मौत का कोई मलाल नहीं है, इसलिए जब 100 से अधिक बच्चों की मौत हुई तब सत्ताधारी दल के नेता दिखावा के लिए मुजफ्फरपुर जा रहे हैं। वो भी पूर्व सांसद पप्पू यादव जी के मुजफ्फरपुर जाने के बाद सत्ता और विपक्ष की नींद खुली है। 
 
मनीष ने कहा कि जन अधिकार छात्र परिषद इंसेफ्लाइटिस से मृत बच्चों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग करती है और जल्द से जल्द मुजफ्फरपुर में एक हाई टेक आईसीयू की स्थापना की मांग करती है। वहीं,  जन अधिकार छात्र परिषद के छात्र नेता विशाल कुमार ने कहा कि बच्चों का मौत का दोषी बिहार एवं केंद्र सरकार है। पिछले बार भी तत्कालिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह पहूचे थे और फिर भी बीमारी से मरने वाले बच्चों की तादाद कम नही हुई। उन्होंने कहा कि 20 दिन से बच्चें हर रोज दर्जनों के हिसाब से चमकी बुखार से मुज़फ़्फ़रपुर पुर में बच्चें मर रहे है,अब सरकार की नींद खुली हैं।
 
विरोध पर्दशन में जन अधिकार छात्र परिषद के छात्र नेता रोहन यादव,राहुल रुद्र,सन्नी यादव,विनय कुमार,कुंदन कुमार,आशीष कुमार,अरविंद यादव,सौकत अली,विशाल कुमार,आदित्य कुमार,आदि उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS