ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
एससीओ बैठक से पीएम मोदी का पाकिस्तान को कड़ा संदेश, कहा- आतंकवाद से निपटने के लिए सहयोग जरूरी
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2019 2:30:59 PM
एससीओ बैठक से पीएम मोदी का पाकिस्तान को कड़ा संदेश, कहा- आतंकवाद से निपटने के लिए सहयोग जरूरी

बिश्केक। शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन में यहां प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान का नाम लिए बिना उसे कड़ा संदेश दिया। उन्होंने कहा कि जो देश आतंकवाद के प्रायोजक, मददगार और वित्त पोषक हैं उन्हें उत्तरदायी ठहराया जाना चाहिए।

 
मोदी ने यह भी कहा है कि ऐसे देशों को अपने संकुचित नजरिया को त्याग कर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता दिखाना चाहिए। विदित हो कि प्रधानमंत्री जब सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे तब उनके पाकिस्तानी समकक्ष भी मंच पर उपस्थित थे।
 
आतंकवाद पर वैश्विक सम्मेलन की मांग करते हुए मोदी ने इसके खिलाफ लड़ाई में एससीओ की भावना और आदर्श को भी रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि भारत आतंक मुक्त समाज का पक्षधर है। प्रधानमंत्री ने सदस्य देशों से एससीओ क्षेत्रीय आतंकवाद निरोधक संरचना के तहत सहयोग करने की भी मांग की।
 
इससे पहले गुरुवार को एससीओ के आरंभिक सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी  ने क्षेत्रीय सहयोग और विकास पर अपना दृष्टिकोण प्रस्तुत किया था। उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी के साथ-साथ लोगों से लोगों के बीच संपर्क भी महत्वपूर्ण है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS