ब्रेकिंग न्यूज़
वरुण धवन के बाद फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3डी' के सेट पर घायल हुईं श्रद्धा कपूरट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल से मां ने अपने शिशु को नीचे फेंका, मौतएयर इंडिया की परिचालन से बाहर 17 विमानों को अक्टूबर से पुन: उड़ाने की योजनाशेयर बाजार: सेंसेक्स, निफ्टी में लगातार चौथे कारोबारी सत्र में गिरावटदिल्ली से वाशिंगटन तक भारत ने बनाया दबाव, कश्मीर पर व्हाइट हाउस ने ट्रंप के बयान को पलटायोगी सरकार ने विधानसभा में पेश किया वित्तीय वर्ष 2019-2020 का पहला अनुपूरक बजटअखिलेश के दावे को रविकिशन ने किया खारिज, बोले-नहीं मिला यश भारती सम्मानदस एकड़ जमीन हथियाने के लिए चाचा ने करायी थी भतीजे की हत्या,पुलिस जांच में हुआ खुलासा
राष्ट्रीय
एससीओ बैठक से पीएम मोदी का पाकिस्तान को कड़ा संदेश, कहा- आतंकवाद से निपटने के लिए सहयोग जरूरी
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2019 2:30:59 PM
एससीओ बैठक से पीएम मोदी का पाकिस्तान को कड़ा संदेश, कहा- आतंकवाद से निपटने के लिए सहयोग जरूरी

बिश्केक। शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन में यहां प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान का नाम लिए बिना उसे कड़ा संदेश दिया। उन्होंने कहा कि जो देश आतंकवाद के प्रायोजक, मददगार और वित्त पोषक हैं उन्हें उत्तरदायी ठहराया जाना चाहिए।

 
मोदी ने यह भी कहा है कि ऐसे देशों को अपने संकुचित नजरिया को त्याग कर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता दिखाना चाहिए। विदित हो कि प्रधानमंत्री जब सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे तब उनके पाकिस्तानी समकक्ष भी मंच पर उपस्थित थे।
 
आतंकवाद पर वैश्विक सम्मेलन की मांग करते हुए मोदी ने इसके खिलाफ लड़ाई में एससीओ की भावना और आदर्श को भी रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि भारत आतंक मुक्त समाज का पक्षधर है। प्रधानमंत्री ने सदस्य देशों से एससीओ क्षेत्रीय आतंकवाद निरोधक संरचना के तहत सहयोग करने की भी मांग की।
 
इससे पहले गुरुवार को एससीओ के आरंभिक सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी  ने क्षेत्रीय सहयोग और विकास पर अपना दृष्टिकोण प्रस्तुत किया था। उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी के साथ-साथ लोगों से लोगों के बीच संपर्क भी महत्वपूर्ण है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS