ब्रेकिंग न्यूज़
अयोध्या आतंकी हमले पर 14 साल बाद फैसला, चार दोषियों को उम्रकैद, एक बरीचमकी बुखार पीड़ितों की चिकित्सा व्यवस्था से सरकार संतुष्ट, देर से अस्पताल पहुंचने के कारण हुई ज्यादा बच्चों की मौतसड़क हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की दर्दनाक मौत, बस में पीछे से मारी टक्करएक दिवसीय स्व अर्जुन बैठा मेमोरियल चेस प्रतियोगिता का आयोजन'गुलाबो सिताबो' की शूटिंग के लिए नवाबों के शहर लखनऊ पहुंचे अमिताभव्हील चेयर पर लोकसभा में पहुंचे मुलायम सिंह यादव, निर्धारित क्रम से पहले ली शपथसुप्रीम कोर्ट में सरकारी डॉक्टरों की सुरक्षा संबंधी याचिका पर सुनवाई टालीभारत ने फिजी को 11-0 से रौंदकर अंतिम चार में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम
बिहार
लोकसभा चुनाव-2019: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल 8 बजे शुरू होगी मतगणना, तैयारियां पूरी
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2019 6:48:16 PM
लोकसभा चुनाव-2019: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल 8 बजे शुरू होगी मतगणना, तैयारियां पूरी

पटना। बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटों के लिए कल कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो जाएगी। 40 सीटों पर बिहार के कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दाव पर लगी हुई है। इन चुनावों में मतदान के दौरान एनडीए और महागठबंधन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिला है। वहीं मुकाबला मतगणना के दौरान भी देखने को मिलेगा।

 
राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि पहले सर्विस वोटों की गिनती होगी और इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के वोटों की गिनती की जाएगी। सिंह ने बताया कि मतगणना के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सहरसा, शिवहर, लखीसराय, शेखपुरा और अरवन को छोड़कर शेष सभी जिला मुख्यालयों में मतगणना होगी। उन्होंने बताया कि पटना, मुजफ्फरपुर, सारण, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण और मधुबनी में दो-दो संसदीय क्षेत्रों के मतों की गिनती होगी।
 
अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि पटना में पटना साहिब एवं पाटलिपुत्र, मुजफ्फरपुर में मुजफ्फरपुर एवं वैशाली, सारण में सारण एवं महाराजगंज, पूर्वी चंपारण में पूर्वी चंपारण एवं शिवहर, मधुबनी में मधुबनी एवं झंझारपुर, समस्तीपुर में उजियारपुर एवं समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण में पश्चिम चंपारण एवं बाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र के मतों की गिनती होगी।
 
वहीं सासाराम संसदीय क्षेत्र की मतगणना कैमूर और काराकाट लोकसभा क्षेत्र में होगी। गोपालगंज, सीवान, हाजीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, बांका, मुंगेर, अररिया, किशनगंज और पूर्णिया संसदीय क्षेत्रों के वोटों की गिनती उन्हीं जिलों में होगी। गौरतलब है कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान हुए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS