ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
अब तक हुए 133 एग्जिट पोलों में 97 फीसदी हुए सही: सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2019 11:32:24 AM
अब तक हुए 133 एग्जिट पोलों में 97 फीसदी हुए सही: सुशील मोदी

पटना। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि भारत में 1980 से 2014 तक जितने चुनाव हुए उन पर 133 एग्जिट पोल कराये गये। उन्होंने कहा इनमें 2004 को छोड़कर लगभग सभी सही साबित हुए। एक अध्ययन के अनुसार एग्जिट पोल 97 फीसदी तक खरे उतरे। जो लोग इवीएम, चुनाव आयोग और एक्जिट पोल पर बेतुके सवाल उठा रहे हैं, वे संभावित जनादेश को नकारने के कुतर्क दे रहे हैं।

 
एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा कि चुनाव आयोग ने इवीएम जैसी टैम्पर प्रूफ मशीन का उपयोग कर लोकसभा की 542 सीटों के लिए जितनी कुशलता से मतदान कराया, उससे 67.11 फीसदी लोगों ने वोट डाले। पश्चिम बंगाल की हिंसा के बावजूद अब तक के संसदीय चुनावों में यह सर्वाधिक रिकॉर्ड है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इसके लिए आयोग की सराहना भी की। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS