ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, 28 मई तक गिरफ्तारी पर लगी रोकसुनीता लाकरा ने पूरे किये 150 अंतरराष्ट्रीय मैच, हॉकी इंडिया ने दी बधाईसलमान की 'भारत' का चौथा गाना 'तुरपेया' हुआ रिलीज, नोरा फतेही का ठुमका हुआ वायरललोकसभा चुनाव: मतगणना कल सुबह आठ बजे से, वीवीपैट की गिनती के कारण परिणाम आने में होगी देरी'साहो' का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी, इस 15 अगस्त पर छाएंगे प्रभासअमेरिका युद्ध के बजाय, ईरान के खतरे को रोकना चाहता है: पेंटागन प्रमुखनतीजों से पहले राहुल की कार्यकर्ताओं को नसीहत, मेहनत नहीं जाएगी बेकार, फर्जी एग्जिट पोल से न हों निराशदिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 10 किलो सोना पकड़ा
झारखंड
रोड शो से गदगद हुए प्रधानमंत्री मोदी, लोहरदगा की रैली में बोले- ये लहर नहीं ललकार है
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2019 1:17:40 PM
रोड शो से गदगद हुए प्रधानमंत्री मोदी, लोहरदगा की रैली में बोले- ये लहर नहीं ललकार है

रांची। लोहरदगा जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ऐतिहासिक नगरी लोहरदगा में अपने मन के जोहार...मैं कल रात रांची आया था। कल रात रांची ने जिस प्रकार का आदर सत्कार किया, जो प्यार रांची की जनता ने दिया, वह देखते बनता था। यह कार्यक्रम अचानक बना लेकिन ऐसा शानदार जानदार दृश्‍य...

 
उन्होंने कहा कि 10 किमी तक रांची के लोगों ने रोड पर खड़े होकर आशीर्वाद दिया। इसके लिए मैं रांची की जनता और पूरी झारखंड की जनता को सिर झुकाकर नमन करता हूं। कल ऐसा शानदार, जानदार दृश्य था जो देखते ही बनता था, राजभवन तक एक इंच ऐसी जगह नहीं थी कि जहां पूरा रांची शहर खड़ा होकर आशीर्वाद न देता हो। एक सरकार को दोबारा सरकार बनाने के लिए जनता का मिजाज क्या होता है ये झारखंड वालों ने कल दिखा दिया। 
 
आज सुबह भी राजभवन से एयरपोर्ट तक ऐसा ही हुजूम था। यह दूसरा रोड शो हो गया। लहर किसको कहते हैं झारखंड के लोगों ने कल दिखा दिया.... ये लहर नहीं ललकार है। पीएम मोदी ने कहा कि आपकी इस ललकार ने दिल्ली की कुर्सी पर नजर गड़ाएं भ्रष्टाचारियों और महामिलावटियों में हड़कंप मचा दिया है।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन चरण के मतदान के बाद, 300 सीटों पर वोट पड़ने के बाद अब विरोधियों के लिए खुले रूप से पराजय स्वीकार करने के सिवाय कोई चारा नहीं बचा है. उन्हें तो दूसरे चरण में ही अदांजा आ गया था, फिर भी बात करने की हिम्मत कर रहे थे, कल के चुनाव के बाद उनके चेहरे लटक गये है।
 
 
उन्होंने कहा कि दिल्ली में आपने मजबूत सरकार बनायी, तभी आज नक्सलवाद-माओवाद पर हम इतना काबू पा सके हैं। भाजपा-एनडीए सरकार के प्रयासों का ही परिणाम है कि देश में नक्सल प्रभावित जिलों की संख्या में बहुत कमी आयी है। झारखंड में भी आप इसका अनुभव कर रहे हैं कि पहले जिन इलाकों में दिन ढलने के बाद लोग घर से बाहर निकलने से डरते थे, वहां अब स्थितियां तेजी से बदल रही हैं।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने दो दिन पहले ही देखा कि किस तरह ईस्टर के पवित्र दिन श्रीलंका में आतंकवादियों ने किस तरह चर्च और दूसरी प्रमुख जगहों पर बम धमाके किये। जो दिन भगवान यीशू के संदेश की याद दिलाता है, उस दिन आतंकियों ने सैकड़ों लोगों की जान ले ली। श्रीलंका के हमले का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि 2014 के पहले भारत में भी ऐसी ही स्थिति थी। आतंकवादी भारत में हमला करते थे और कांग्रेस सरकार डरती रहती थी।
 
 
उन्होंने कहा कि याद रखिएगा कि कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों का आतंक को लेकर क्या रवैया है। ये लोग पाकिस्तान को सबक सिखाने वाले हमारे वीरों पर ही सवाल उठा रहे हैं। वो कह रहे हैं कि सबूत लाओ, तब हम मानेंगे कि पाकिस्तान में आतंकियों पर हमला हुआ। वो हमारे देश के वीर जवानों की नीयत पर, उनके पराक्रम पर शक कर रहे हैं।
 
आगे उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने जिसे मुख्यमंत्री बनाया है, जिसका वो समर्थन कर रही है, उस मुख्यमंत्री का कहना है कि फौज में तो वही नौजवान जाते हैं, जिन्हें दो वक्त की रोटी नसीब नहीं होती, जिन्हें अपने पेट की भूख मिटानी होती है! डूब मरो, डूब मरो ऐसी सोच रखने वालों। कांग्रेस, देश की सेवा के लिए सरकार नहीं चलाना चाहती, वो सिर्फ एक परिवार के लिए सोचती है और उसी को समर्पित है। बाकी लोग उसके लिए सिर्फ एक वोटबैंक हैं। 
 
पीएम मोदी ने कहा कि आपके इस चौकीदार की नीयत नेक है इसलिए नीति साफ है। दूसरी तरफ कांग्रेस के पास सिर्फ वंशवाद है और गरीब को गरीब बनाए रखने की सोच है। इसी सोच की वजह से जहां भी कांग्रेस की सरकारें बन रही हैं, वो आदिवासियों को मिलने वाली सहायता बंद कर रही हैं। 
 
इससे पहले रैली को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि चुनाव का मैदान है देश के करोड़ों मतदाता देश के भविष्‍य का फैसला करेंगे। 2004 से 2014 तक देश की जनता में निराशा थी। पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश विकास की राह पर बढ़ा है। मैं यदि झारखंड की बात करूं तो यहां 30 लाख घर अंधेरा था, लेकिन मोदी के शासन में दूर दराज क्षेत्रों में भी बिजली पहुंचाया गया और अंधेरा दूर किया गया। मोदी सरकार में शौचालय का निर्माण, उज्ज्वला योजना का लाभ गरीबों को दिया गया। इस साढे चार साल में लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी दिया गया।
 
आपको बता दें कि लोहरदगा में पीएम मोदी केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। झारखंड के पहले चरण में हो रहे लोहरदगा, पलामू और चतरा संसदीय क्षेत्र के नेता, कार्यकर्ता व समर्थक चुनावी सभा में मौजूद हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झारखंड में जोरदार चुनावी आगाज किया। लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए पहुंचे पीएम मोदी के रांची में हुए रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी। एयरपोर्ट से बिरसा चौक तक प्रधानमंत्री के 46 मिनट के रोड शो में हजारों लोग सड़क के किनारे घंटों पहले से खड़े हो गये थे। टोयटा की लैंड क्रूजर के ओपन रूफ से बाहर दिख रहे प्रधानमंत्री मोदी की झलक पाने के लिए लोग बेताब थे।
 
यहां चर्चा कर दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अप्रैल को एक बार फिर झारखंड का दौरा करेंगे। पीएम इस दिन गिरिडीह के जमुआ में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 27 अप्रैल को रांची में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे। रांची में होने वाली सभा का स्थान और समय अभी तय नहीं किया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS