ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
'सारे मोदी चोर' वाले बयान पर फंसे राहुल गांधी, सुशील मोदी ने किया मानहानि का केस
By Deshwani | Publish Date: 18/4/2019 4:11:20 PM
'सारे मोदी चोर' वाले बयान पर फंसे राहुल गांधी, सुशील मोदी ने किया मानहानि का केस

पटना। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का एक आपराधिक मुकदमा भारतीय दंड विधान की धारा 500 के अंतर्गत आज पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में दर्ज कराया। इस मुकदमे में दो वर्ष की सजा का प्रावधान है।

 
मालूम हो कि राहुल गांधी ने 13 अप्रैल को बैंगलोर से कुछ दूरी पर स्थित कोलार में आयोजित चुनावी रैली में अपने भाषण में मोदी टाइटल वाले प्रत्येक व्यक्ति को चोर बताया है। उन्होंने इस बात को कई बार दोहराया एवं उनका यह भाषण अनेक टीवी चैनल पर लाइव दिखाया गया। यह अखबारों में भी प्रमुखता से छपा एवं इसे पटना में भी अनेकों लोगों ने टीवी पर देखा एवं अखबारों में पढ़ा।
 
सुशील मोदी ने कोर्ट में दाखिल अपनी अर्जी में राहुल गांधी पर यह आरोप लगाया है कि उनके इस तरह के भाषण से जितने भी मोदी टाइटल वाले व्यक्ति हैं, उनको चोर बताया गया है। इससे समाज में उनकी छवि धूमिल हुई है एवं यह एक आपराधिक कृत्य है, जिसकी सजा न्यायालय की ओर से राहुल गांधी को अवश्य मिलनी चाहिए। 
 
इस मुकदमे में उनके गवाह संजीव चौरसिया, नितिन नवीन, मनीष कुमार हैं। उन्होंने कोर्ट से यह दरखास्त की है कि इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ संज्ञान लेकर उन्हें न्यायालय द्वारा तलब किया जाये एवं उनके खिलाफ मानहानि का आपराधिक मुकदमा चलाकर सजा दी जाये।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS