ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
बिहार
बाइक सवार यूपी के दो युवकों की ट्रेन से कटकर मौत, बाइक फंसने से ट्रेन में लगी आग
By Deshwani | Publish Date: 21/3/2019 10:25:08 PM
बाइक सवार यूपी के दो युवकों की ट्रेन से कटकर मौत, बाइक फंसने से ट्रेन में लगी आग

छपरा । गणपत आर्यन।

पूर्वोत्तर रेलवे के सीवान - छपरा रेल खंड पर एकमा - महेन्द्रानाथ के बीच आमड़ाढ़ी गांव के समीप रेलवे के निर्माणाधीन उपरी सड़क पुल के नजदीक से बाइक को रेलवे लाइन पार करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आ जाने से यूपी के दो युवकों की मौत गुरूवार को हो गयी और बाइक ट्रेन के इंजन में फंस कर क्षतिग्रस्त हो गयी । 

ट्रेन के इंजन में बाइक के फंसने के कारण आग लग गयी और काफी दूर तक घसीटते जाने के कारण डाउन ग्वालियर - बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में आग पकड़ लिया। इस वजह से अफरा तफरी मच गयी ।  ट्रेन के चालक ने तत्काल ट्रेन को एकमा स्टेशन के समीप रोककर रेलकर्मियों सहयोग से इंजन में लगी आग को बुझाया। ट्रेन के इंजन में आग लगने के कारण ट्रेन में सवार यात्रियों में खलबली मच गयी । आनन फानन में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गयी । 

रेलवे कर्मचारियों, चालक तथा स्थानीय नागरिकों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया । फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची, लेकिन इसके पहले आग पर काबू पा लिया गया । ट्रेन के इंजन में फंसी बाइक को काफी मशक्कत के बाद निकाला गया । 

इंजन में बाइक के फंसने के कारण न केवल ग्वालियर- बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन भीषण दुर्घटना का शिकार होने से बाल बाल बची, बल्कि द बर्निंग ट्रेन बनने से भी बाल बाल बची । इस वजह से ट्रेन का परिचालन करीब एक घंटे तक बाधित हो गया । 

डाउन ट्रैक पर अन्य ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ । इंजन में फंसी बाइक निकाले जाने तथा आग बुझाने के बाद  ट्रेन को गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया गया। घटना की जानकारी मिलते ही राजकीय रेल पुलिस के सहायक अवर निरीक्षक विजय कुमार प्रसाद,  आरपीएफ के सिपाही हारून रसीद ने तत्काल मौके पर पहुंचे। 

इस दौरान पुलिस ने मृतकों के पॉकेट से बरामद मोबाइल के आधार पर परिजनों को सूचना दिया। स्टेशन अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह की सूचना पर एकमा थाना की पुलिस भी पहुंची । इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल को भी दी गयी । एकमा थाना की पुलिस ने आम डाढी पहुंच कर दोनों शवों को बरामद किया और अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया । 

रेल थानाध्यक्ष सुमन प्रसाद सिंह ने बताया कि मृतकों की पहचान उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के निवासी के रूप में हुई हैं। मृतकों के परिजन पहुंच गये हैं और इस मामले में एकमा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है । दुर्घटना के कारण बाइक सवारों के द्वारा गलत जगह से बाइक को रेलवे क्रॉसिंग पार करने के दौरान बाइक के रेलवे ट्रैक में फंस जाना बताया जाता है । बाइक के ट्रैक में फंस जाने के वह ट्रेन की चपेट में आ गये और घटना हुई ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS