ब्रेकिंग न्यूज़
हॉकी इंडिया ने आयरलैंड दौरे के लिए जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा, सुमन होंगी कप्तानबॉलीवुड में कमबैक करेगी मशहूर अभिनेत्री मधुअरुणाचल में उग्रवादियों का हमला, एनपीपी विधायक समेत 11 लोगों की मौत, तीन घायलदुष्कर्म, हत्या का आरोपी थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरारसुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम और वीवीपीएटी के शत-प्रतिशत मिलान की मांग वाली याचिका खारिज की, बताया बकवासएनडीएस विशेष बलों ने चार आतंकियों को किया ढेररेलवे ने महिला यात्रियों को दी खास सुविधा! मुसीबत में ट्रेन के गार्ड और मोटरमैन से कर सकेंगी संपर्कमातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र में तीन नवजात की मौत, परिजनों ने मचाया हंगामा
बिहार
कांग्रेस में शामिल होने पर कीर्ति झा के भव्य स्वागत में बना मंच टूटा, बाल-बाल बचे प्रदेश अध्यक्ष सहित कई नेता
By Deshwani | Publish Date: 19/2/2019 8:58:48 PM
कांग्रेस में शामिल होने पर कीर्ति झा के भव्य स्वागत में बना मंच टूटा, बाल-बाल बचे प्रदेश अध्यक्ष सहित कई नेता

दरभंगा। देवेन्द्र ठाकुर।


भाजपा से निलंबित सांसद कीर्ति झा आजाद के कांग्रेस शामिल होने के बाद दरभंगा में उनके स्वागत में बना मंच अचानक टूट गया। मंच पर कीर्ति झा आजाद के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा व पूनम आजाद सहित कई नेता मौजूद थे। कई नेताओं को हल्की चोटे लगी हैं। मंच टूटने के बाद थोड़ी देर तो अफरा-तफरी का माहौल रहा। लिहाजा पुन: कार्यक्रम की शुरुआत मंच के नीचे शुरू की गई। इसपर श्री आजाद ने चुटकी लेते हुए कहा कि उनके आते ही मंच टूटा, अभी तो आगे की लड़ाई बाकी है।

 

 दरभंगा के भाजपा सांसद कीर्ति झा आजाद कांग्रेस पार्टी में शामिल होने को लेकर लहेरिया सराय बलभद्रपुर स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय परिसर में उनके सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। जहां मंच बनाया गया था जो मंच टूटते ही मौके पर अफरा-तफरी मच गयी।

 

 प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार श्री आजाद के स्वागत के लिए बेतहाशा भीड़ मंच पर चढ़ गयी। मंच पर अति उत्साहित करीब 60 कार्यकर्ता चढ़ गए थे। जिसकी वजह से मंच लोगों का भार नहीं सह पाया और वे टूट गया।

सोमवार को बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुये दरभंगा के सांसद श्री आजाद रोड शो के बाद जैसे ही बलभद्रपुर स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुँचे।


इसी हादसे में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, सांसद श्री आजाद, पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा व कांग्रेसी अभिनेत्री पूनम आजाद सहित कई लोग बाल-बाल बच गये। हादसे में कई लोगों को मामूली चोटे लगी है। वहीं घटने में डॉ मदन मोहन झा और श्री आजाद को भी हल्की चोटे लगी। लेकिन उन्होंने अपना कार्यक्रम जारी रखा। सभा को टूटे मंच के नीचे ही दुबारा शुरू किया गया।

 

माना जा रहा है कि भाजपा छोड़ कांग्रेस में जुड़े श्री आजाद मिथिलांचल के कद्दावर नेता है। भाजपा में उनके आपसी तकरार के दौरान हासिए पर चले गए थे। कांग्रेसी बैकग्राउंड के श्री आजाद के कांग्रेसी में शामिल होने के बाद बड़ी संख्या कार्यकर्ता उनके स्वागत करने वहां पहुँच गए। वैसे श्री आजाद ने चुटकी लेते हुए कहा कि उनके आने से जब मंच टूट गया। अभी तो आगे की लड़ाई बाकी है। 


वर्ष 1999 में पहली बार दरभंगा से बने थे सांसद


बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के पुत्र कीर्ति आजाद वर्ष 1999 में पहली बार दरभंगा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के सांसद चुने गए थे। वर्ष 2004 में राजद के मो. अली अशरफ फातमी से चुनाव हार गए। इसके बाद वर्ष 2009 और 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में लगातार विजयी रहे। डीडीसीए मामले को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली से तकरार के बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया।

 

इसके बाद कीर्ति लगातार भाजपा के खिलाफ मुखर होते गए। वर्ष 2018 से ही उनके बगावती तेवर खुलकर सामने आने लगे। बिहार भाजपा के कद्दावर नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के खिलाफ मोर्चा खोला। इस बीच कुछ माह पूर्व से ही कीर्ति कांग्रेस में जाने के संकेत दे रहे थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS