ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
श्रद्धांजलि व संकल्प सभा में शहीदों के खाते में कृषि मंत्री ने ट्रांसफर किए एक लाख , डॉ शरण सहित कई लोग मदद को आगे आए
By Deshwani | Publish Date: 17/2/2019 8:56:06 PM
श्रद्धांजलि व संकल्प सभा में शहीदों के खाते में कृषि मंत्री ने ट्रांसफर किए एक लाख , डॉ शरण सहित कई लोग मदद को आगे आए

मोतिहारी। अमित कुमार गुड्डू।


शहर के चरखा पार्क में पुलवामा में शहीद वीर जवानों के प्रति श्रद्धांजलि सह संकल्प सभा का आयोजन किया गया। इस सभा में केन्द्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह, बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, मशहूर चिकित्सक डॉ आशुतोष शरण, पूर्व प्राचार्य प्रो विनय कुमार वर्मा व प्रो अरुण कुमार सहित भारी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

 इस मौके पर कृषि मंत्री श्री सिंह ने भारत के वीर मोबाइल एप्प के माध्यम से शहीद सैनिकों के खाते में अपना एक माह का वेतन एक लाख रुपए ट्रांसफर किया। वहीं डॉ आशुतोष शरण ने 30 हजार रुपये शहीदों के खाते में दिए। केन्द्रीय मंत्री ने डॉ शरण को सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले व्यक्ति के रूप उनकी तारीफ की। केन्द्रीय मंत्री श्री सिंह के आह्वान पर बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों और आम जनता शहीद सैनिकों को आर्थिक सहयोग के लिए आगे आए।

 

इस मौके पर केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि पाकिस्तान का यदि यह संकल्प है कि मोदी को हटाना है। तो आज मेरे देशवासियों ने भी यह संकल्प लिया है कि पाकिस्तान को मिटाना है। इसका लगातार प्रकटीकरण देश देख रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सेना को पूरी छूट दे दी है। पहले हम घर में साजिश करने वालों के प्रति उदार रहते थे। लेकिन मोदी सरकार ने सेना को ऐसे साजिश करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की छूट दे दी है। उन्हें चुन-चुन कर मारा जाएगा। उन्होंने कहा कि जितने आंसू बहे हैं, सबका हिसाब पाकिस्तान से लिया जायेगा।

 

 कहा कि ऐसे लोगों को किसी कीमत पर माफ नहीं किया जाएगा जो सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए बंदूक एवं बम मुहैया कराते हैं। उन्हें शांति से सोने नहीं देंगे। पुलवामा में हुए हमले के जवाब में पाकिस्तान के खिलाफ कारवाई के लिए सेना को खुली छूट दे दी गयी है।

डॉ आशुतोष शरण ने युवाओं से अपील की-

मशहूर चिकित्सक डॉ आशुतोष शरण ने कहा कि हमारी सेना से सामने से लड़ने की क्षमता किसी में नहीं है। ऐसे में कायर आतंकवादी पीछे से हमला करते हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि संवेदना की इस मौके पर हमारे युवाओं को संयम बरतना चाहिए। कहा कि हमारे देश की बागडोर आज जिम्मवार हाथों में है। सही वक्त पर सही फैसला हमारा देश जरूर लेगा। कहा कि शहीदों के बलिदान की कीमत पाकिस्तान को चुकानी पड़ेगी।

वहीं पूर्व प्राचार्य विनय कुमार वर्मा ने

दम निकले इस देश की खातिर, बस इतना अरमान है।

एक बार इस देश पर मरना, सौ जन्मों के समान है।।

गीत के साथ अपने उद्गार व्यक्त किए। कहा कि हम हम सपरिवार सुख-चैन से अपने घरों में रहते हैं। वहीं हमारे वीर सपूत अपनी जान हथेली पर लेकर सीमा पर दिन-रात डटे हुए हैं। कहा कि हमारे वीर जवानों के खून की एक-एक बूंद का हिसाब पाकिस्तान को देना पड़ेगा।

 
कार्यक्रम में कल्याणपुर विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिंह,सदस्य बिहार विधान परिषद बब्लू गुप्ता, डॉ०अतुल कुमार, उपमुख्य पार्षद रविभूषण, कृष्णनंदन पासवान, अनिल मिश्रा, मोहिब्बुल हक़, चंद्रकिशोर मिश्रा, अरुण यादव, पंकज सिन्हा, विनोद कुमार, कुमार विजय टिंकू जी, मो०कलाम, बसंत मिश्रा, चुमन श्रीवास्तव, मार्तण्ड नारायण सिंह, संजीव सिंह,योगेन्द्र प्रसाद,आतिश आनंद दुर्गा,रमेश कुमार,नीरज मिश्रा,अब्दुल कुद्दूस उमरी, इक़बाल नवाज़, हरीश कुमार, मनोज कुमार, सोहराब आलम, शहनवाज आलम व चंदन सिंह के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम का संचालन डॉ लालबाबू प्रसाद ने किया।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS