ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल में ट्रक के तहखाने से करोड़ों की चरस जब्त, मोतिहारी के तुरकौलिया निवासी सहित दो गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2019 7:51:55 PM
रक्सौल में ट्रक के तहखाने से करोड़ों की चरस जब्त, मोतिहारी के तुरकौलिया निवासी सहित दो गिरफ्तार

मोतिहारी के तुरकौलिया निवासी गिरफ्तार। फोटो-देशवाणी।


रक्सौल। अनिल कुमार। देशवाणी।
 
भारत-नेपाल सीमा पर कस्टम व डीआईआर अधिकारियों ने दो अलग-अलग मामले में  5.36 करोड़ की चरस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक मामले में कस्टम व डीआईआर के अधिकारियों ने नेपाल से माल अनलोड कर आर रहे ट्रक की जांच की तो उसके तहखाने से 210 किलो चरस पाई गई। ट्रक पर सवार व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। वह पूर्वी चम्पारण के तुरकौलिया थाना क्षेत्र के माधवपुर निवासी ओमप्रकाश गुप्ता बताया गया है।
 
 
जबकि एक अन्य मामले में बॉर्डर पार करते एक संदिग्ध युवक की जांच की गई तो उसके शरीर से 4 किलोग्राम चरस मिली। उक्त युवक नेपाल के पार्सा जिला के बीरगंज  विंध्यवासीनी वार्ड   22 निवासी सूरज साह कलावार बताया गया है।
 

माल अनलोडिंग कर वापस आ रहे खाली ट्रक से रकसौल कस्टम व डीआईआर के अधिकारियों ने गुरूवार की देर शाम लैंड कस्टम चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान दो मामले में पाॅच करोड़ मूल्य के तस्करी का चरस सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।
 
 
इसकी पुष्टि कस्टम डीसी संतोष कुमार ने करते हुए बताया है कि नेपाल से प्राप्त सूचना पर कस्टम व डीआईआर के अधिकारियों की टीम गठित कर बॉर्डर पर चेकपोस्ट पर लगाया गया था। इस दौरान एक संदिग्ध भारतीय ट्रक के नेपाल से आते रोका गया। यह ट्रक नेपाल से माल अनलोड करके आ रहा था। ट्रक की जब तलाशी ली गयी। तो उसमें बने गुप्त तहखाने से लगभग दो सौ दस किलोग्राम चरस पाई गई। चरस बरामदगी के बाद उस पर सवार एक तस्कर को गिरफ्तार कर चरस जब्त कर लिया गया। गिरफ्तार तस्कर ओमप्रकाश गुप्ता साकिन माधोपुर तुरकौलिया पूर्वी चम्पारण निवासी बताया जाता है।
 
 
कस्टम डीसी श्री कुमार ने बताया कि उधर चेकिंग के तहत ही एक तस्कर सूरज साह विंधवासनी वार्ड नम्बंर 22:पर्सा नेपाल निवासी को संदिग्ध अवस्था में बॉर्डर क्रॉस करते पकड़ा गया। तलाशी में उसके शरीर से चार किलोग्राम चरस फिटिंग की हुई थी। शरीर फीटिंग चरस पाये जाने पर कस्टम अधिकारियों ने उसे दबोच लिया।
 

कस्टम सूत्रों के अनुसार दोनों मामले में बरामद चरस की कीमत लगभग 5 करोड़ 36 लाख रूपया आंका जा रहा है।  रक्सौल बॉर्डर पर चरस बरामदगी की यह बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS