ब्रेकिंग न्यूज़
फिल्म 'भारत' के ट्रेलर से इसलिए गायब हुई तब्बू, यह है बड़ी वजहबिहार में चार बजे तक लगभग 50.9 प्रतिशत मतदानरूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन से मिलेंगे उत्तर कोरिया के किम जोंगराफेल केस: सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में राहुल गांधी को जारी किया नोटिस, 30 को होगी सुनवाईसुपौल लोकसभा क्षेत्र में बारिश ने डाला खलल, दिन चढ़ने के साथ बढ़ती गयी मतदाताओं की कतारडेमोक्रेट सांसद कमला हैरिस ने की ट्रंप के खिलाफ महाभियोग शुरू करने की मांगउप्र की दस सीटों पर मतदान जारी, इस चरण में 'यादव परिवार' की साख दांव परराजस्थान: मोदी पर बरसे राहुल, कहा- प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे अधिक नुकसान आदिवासियों का किया
मोतिहारी
नई दिल्ली में आयोजित सेमिनार में बिहार की 15 महिला मुखियों का बुलावा, मोतिहारी की बेबी आलम भी शामिल
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2019 9:08:09 PM
नई दिल्ली में आयोजित सेमिनार में बिहार की 15 महिला मुखियों का बुलावा, मोतिहारी की बेबी आलम भी शामिल

पूर्वी चम्पारण की तुरकौलिया पूर्वी पंचायत की मुखिया बेबी आलम। फाइल फोटो-देशवाणी।

मोतिहारी। तुरकौलिया। रेखा कुमारी।

महिला सशक्तीकरण की बात हो और उसमें चम्पारण का नाम न आए। ऐसा मुमकिन नहीं लगता। चम्पारण की एक मुखिया बेबी आलम अपनी कर्तव्यनिष्ठा के कारण आजकल सुखिर्यों में हैं। वे जिले की महिला जनप्रतिनिधियों की नजीर बनी हैं। पूरे जिले में उनकी सराहना की जा रही है। उन्हें बधाइयां दी जा रही है।
 

दरअसल नई दिल्ली में आयोजित पंचायती राज विभाग के सेमिनार में भाग लेने के लिए पूरे बिहार से 15 महिला मुखिया को चुना गया है। जिसमें पूर्वी चम्पारण का नाम भी शामिल है। वह इसलिए क्योंकि जिले की तुरकौलिया पूर्वी पंचायत की मुखिया बेबी आलम का इस सेमीनार के लिए चयन किया गया है।
 
 
पूर्वी चंपारण से जिले की एक मात्र महिला मुखिया बेबी आलम का चयन भारत सरकार द्वारा किया गया है। सेमिनार मध्य नई दिल्ली में 18 व 19 जनवरी को होगा। जिसमें बिहार से 15 महिला प्रतिनधि को शामिल होना है। अपने काम की बदौलत तुरकौलिया पूर्वी पंचायत की मुखिया बेबी आलम जिले ही नहीं देश स्तर पर स्थान बना रही है। पंचायती राज विभाग पटना के उप सचिव नजर हुसैन ने डीएम को पत्र भेजते हुए जानकारी दी है कि मुखिया बेबी आलम को सेमिनार में भेजने के लिए सूचना दे दी जाय।
 
 
 भेजे पत्र में उप सचिव ने कहा है कि 17 जनवरी तक नई दिल्ली में चयनित प्रतिनिधि को आ जाना है। बिहार भवन नई दिल्ली में ठहरने की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है। कार्यक्रम स्थल पर सरकार द्वारा बिहार भवन से ले जाने की व्यवस्था की जाएगी। मालूम हो कि इसके पूर्व मुखिया बेबी भारत सरकार द्वारा नई दिल्ली में सम्मानित हो चुकी है। पिछले वर्ष लखनऊ में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से सम्मानित हो चुकी है। जिले से एक मात्र मुखिया बेबी का चयन किये जाने पर हरसिद्धि विधायक राजेन्द्र राम ने कहा है कि अपने काम की बदौलत मुखिया बेबी तुरकौलिया का मान-सम्मान बढ़ाने का काम कर रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS