ब्रेकिंग न्यूज़
श्री कृष्ण महोत्सव के रंग में रंगे स्कूली बच्चे, कृष्ण और राधा बन कर पहुंचे स्कूलस्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रंजीत के समर्थन में महिलाओं ने हाथों में चूड़ी लेकर किया बाजार भ्रमणपताही पुलिस ने पांच सौ बोतल लेमन फ्लेवर नेपाली कस्तूरी शराब किया बरामद, शराब माफिया फरारकिशोरावस्था में होने वाले बदलाव से जुड़ी भ्रांतियां मात्र एक क्लिक में होंगे दूर, स्वास्थ्य विभाग ने लांच किया साथिया सलाह मोबाइल एपपेरिस में 370 पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- अब भारत में कुछ भी टेम्परेरी नहीं होगानेपाल में जन्माष्टमी की धूम, ललितपुर के कृष्ण मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाबघाटी में अब तेज़ी से सामान्य होते जा रहे हैं हालात, खत्म हुआ अलगाववादियों के फतवों का खौफशार्ट सर्किट से स्कूल बस में लगी आग, लपटों के बीच बच्चों को सुरक्षित निकाला गया
बिहार
डॉ प्रभात दास फाउण्डेशन कबड्डी टूर्नामेंट में दरभंगा क्लब ने ट्रॉफी पर जमाया कब्जा
By Deshwani | Publish Date: 14/1/2019 9:36:36 PM
डॉ प्रभात दास फाउण्डेशन कबड्डी टूर्नामेंट में दरभंगा क्लब ने ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

पुरस्कार लेती विजेता टीम। फोटो-देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।

कबड्डी टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग में दरभंगा क्लब की टीम ने 17 अंकों से बिरौल क्लब की टीम को फाइनल मुकाबले में हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। वहीं बालिका वर्ग में दरभंगा क्लब की टीम ने आनंदपुर क्लब को दो अंकों से पराजित कर ट्राफी अपने नाम कर ली। डॉ प्रभात दास फाउण्डेशन के तत्वावधान में आयोजित एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का मैच कुंवर सिंह महाविद्यालय के ग्राउंड में आयोजित हुई थी। पुरस्कार वितरण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार सिंह ने किया।
 
 
फाइनल मुकाबले में पुरुष वर्ग में दरभंगा क्लब को कुल 51 अंक प्राप्त हुए। जबकि बिरौल टीम को 34 अंकों पर ही संतोष करना पड़ा। बालिका वर्ग में दरभंगा क्लब को 53 और उपविजेता आनंदपुर क्लब को 51 अंक प्राप्त हुए। टूर्नामेंट में कुल 6 टीमों ने भाग लिया। जिसमें बालक वर्ग से दरभंगा क्लब, रहमगंज क्लब, आनंदपुर क्लब और बिरौल क्लब की टीमें शामिल थी। जबकि बालिका वर्ग में दरभंगा क्लब और आनंदपुर क्लब की भागीदारी रही।
 
 
 टीमों के बीच पुरस्कारों का वितरण करते हुए महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि कबड्डी भारतीय परिवेश से जुड़ा हुआ खेल है और इस खेल के खिलाड़ियों का भविष्य स्वर्णिम है। इसके लिए संस्था ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को बेहतर तकनीक से खेलने हेतु प्रशिक्षण उपलब्ध कराने का भी प्रयास करेगी। टूर्नामेंट में रेफरी की भूमिका अमित कुमार चैधरी और पारूल प्रिया ने निभायी। टूर्नामेंट के बेस्ट कैचर का खिताब बालक वर्ग में बिरौल क्लब के जेम्स कुमार को मिला, बेस्ट रेडर का खिलाब विजेता टीम के खिलाड़ी नीतीश कुमार के नाम हुआ। वहीं बालिका वर्ग में बेस्ट रेडर का खिताब दरभंगा क्लब की रूचिका, जबकि बेस्ट कैचर का पुरस्कार आनंदपुर क्लब की तुलसी कुमारी को मिला। टूर्नामेंट के सफल आयोजन में राजकुमार गणेशन, अनील कुमार सिंह, मनीष आनंद आदि का सक्रिय योगदान रहा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS