ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
डॉ प्रभात दास फाउण्डेशन कबड्डी टूर्नामेंट में दरभंगा क्लब ने ट्रॉफी पर जमाया कब्जा
By Deshwani | Publish Date: 14/1/2019 9:36:36 PM
डॉ प्रभात दास फाउण्डेशन कबड्डी टूर्नामेंट में दरभंगा क्लब ने ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

पुरस्कार लेती विजेता टीम। फोटो-देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।

कबड्डी टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग में दरभंगा क्लब की टीम ने 17 अंकों से बिरौल क्लब की टीम को फाइनल मुकाबले में हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। वहीं बालिका वर्ग में दरभंगा क्लब की टीम ने आनंदपुर क्लब को दो अंकों से पराजित कर ट्राफी अपने नाम कर ली। डॉ प्रभात दास फाउण्डेशन के तत्वावधान में आयोजित एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का मैच कुंवर सिंह महाविद्यालय के ग्राउंड में आयोजित हुई थी। पुरस्कार वितरण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार सिंह ने किया।
 
 
फाइनल मुकाबले में पुरुष वर्ग में दरभंगा क्लब को कुल 51 अंक प्राप्त हुए। जबकि बिरौल टीम को 34 अंकों पर ही संतोष करना पड़ा। बालिका वर्ग में दरभंगा क्लब को 53 और उपविजेता आनंदपुर क्लब को 51 अंक प्राप्त हुए। टूर्नामेंट में कुल 6 टीमों ने भाग लिया। जिसमें बालक वर्ग से दरभंगा क्लब, रहमगंज क्लब, आनंदपुर क्लब और बिरौल क्लब की टीमें शामिल थी। जबकि बालिका वर्ग में दरभंगा क्लब और आनंदपुर क्लब की भागीदारी रही।
 
 
 टीमों के बीच पुरस्कारों का वितरण करते हुए महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि कबड्डी भारतीय परिवेश से जुड़ा हुआ खेल है और इस खेल के खिलाड़ियों का भविष्य स्वर्णिम है। इसके लिए संस्था ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को बेहतर तकनीक से खेलने हेतु प्रशिक्षण उपलब्ध कराने का भी प्रयास करेगी। टूर्नामेंट में रेफरी की भूमिका अमित कुमार चैधरी और पारूल प्रिया ने निभायी। टूर्नामेंट के बेस्ट कैचर का खिताब बालक वर्ग में बिरौल क्लब के जेम्स कुमार को मिला, बेस्ट रेडर का खिलाब विजेता टीम के खिलाड़ी नीतीश कुमार के नाम हुआ। वहीं बालिका वर्ग में बेस्ट रेडर का खिताब दरभंगा क्लब की रूचिका, जबकि बेस्ट कैचर का पुरस्कार आनंदपुर क्लब की तुलसी कुमारी को मिला। टूर्नामेंट के सफल आयोजन में राजकुमार गणेशन, अनील कुमार सिंह, मनीष आनंद आदि का सक्रिय योगदान रहा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS