ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
16 को निकलेगी महिला विकास मंच की जागरूकता रैली, हरि झंडी दिखाएंगी सुधा वर्गीज
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2018 4:52:53 PM
16 को निकलेगी महिला विकास मंच की जागरूकता रैली, हरि झंडी दिखाएंगी सुधा वर्गीज


पटना। रंजन सिन्हा। देशवाणी।

बिहार में लगातार हो रहे व्‍यवसायियों की हत्‍या, शराबबंदी की विफलता और महिला – पुरूष उत्‍पीड़न के खिलाफ महिला विकास मंच द्वारा रविवार 16 दिंसबर को राजधानी पटना में ‘जागरूकता रैली’ निकाली जायेगी। जिसका शुभारंभ सामाजिक कार्यकर्ता सुधा वर्गीज हरी झंडी दिखाकर करेंगी। ये जानकारी शनिवार को पटना में एक संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान महिला विकास मंच की संरक्षक वीणा मानवी ने दी।
 
 
उन्‍होंने बताया कि इस रैली का मकसद प्रदेश में बढ़ रहे अपराध, महिलाओं व पुरूषों पर अत्‍याचार और शराबबंदी के बावजूद शराब पीकर हिंसा के मामलों के खिलाफ लोगों के बीच जाकर उनमें जागरूकता लाना है। अब इसके लिए प्रशासन, सरकार या नेताओं के पास नहीं जायेंगे। महिला विकास मंच की महिलाएं अब सीधे लोगों के बीच जाकर ऐसे मामलों में जागरूकता लाने का प्रयास करेगी। अब तक हमने हम पांच हजार घरों को जागरूक कर लिया है और आगे भी करते रहेंगे। उन्‍होंने बताया कि इस रैली की रूप रेखा और कार्यभार महिला मंच की मीडिया प्रभारी सह प्रवक्‍ता अरुणिमा और कोषाध्‍यक्ष फाहिमा संभाल रहीं हैं। इसमें ट्रांसजेंडर की भी टीम शामिल होगी, जिसका नेतृत्‍व रेशमा करेंगी।
 
 
संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए अरूणिमा ने कहा कि पिछले डेढ़ दो महीनों में प्रदेश में एक दर्जन से भी ज्‍यादा बिजनस मैन की हत्‍या हो चुकी है। चाहे वो पटना में हो या सीताढ़ी, मुजफ्फरपुर हो। बिजनस मैन अपराधियों के निशाने पर हैं। वहीं, पटना में हमारे एक बिजनस मैन भाई से ही रंगदारी मांगी जा रही है। वहीं, कोषाध्‍यक्ष फाहिमा ने कहा कि बिहार में शराबबंदी लागू महिलाओं की हित के लिए किया। लेकिन जिन लोगों के लिए ये किया वो आज भी शराब पी रहे हैं।  घर में महिलाओं व बच्‍चों को प्रताडित कर रहे हैं। महिला विकास मंच ऐसे 100 केसों की काउंसिलिंग कर चुका है। इसके बाद ये सवाल उठता है कि जब शराबबंदी महिलाओं के अच्‍छे के लिए किया तो अच्‍छा क्‍यों नहीं हो र‍हा है। हम इन्‍हीं सभी मुद्दों को लेकर लोगों को जागरूक करेंगे। इसलिए महिला विकास मंच कल पटना की सड़कों पर काले कपड़ों में जागरूकता रैली करेगी और समाज को जागरूक करने का काम करेगी। यह अभूतपूर्व रैली होगी।
 
 
संवाददाता सम्‍मेलन में महिला विकास मंच की संरक्षक वीणा मानवी, महिला अध्‍यक्ष कांति केसरी, उपाध्‍यक्ष बबिता सिंह, महिला विकास मंच के प्रिसिडेंट सह मकान डेवलपर्स के एमडी पीके चौधरी, वीरेंद्र सारवगी, कंचन माला, पूनम सलूजा, नीलम गुप्‍ता, अंजू गुप्‍ता, वंदना राय मौजूद रहीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS