ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
उपेन्द्र कुशवाहा आज कर सकते हैं बड़ा ऐलान, एनडीए की बैठक में शामिल होने से किया इनकार
By Deshwani | Publish Date: 10/12/2018 12:21:07 PM
उपेन्द्र कुशवाहा आज कर सकते हैं बड़ा ऐलान, एनडीए की बैठक में शामिल होने से किया इनकार

पटना। केंद्रीय मंत्री और आरएलएसपी अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने आज एनडीए की बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा है कि वो आज होने वाली एनडीए के घटक दलों की बैठक में शामिल नहीं होंगे। इसके साथ ही बताया गया है कि वो दो बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में वो एनडीए से अलग होने का ऐलान कर सकते हैं।

 
इसके पहले उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा था कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की तरफ से उन्हें एनडीए की बैठक में शामिल होने का न्योता मिला है। लेकिन वो इसमें शामिल होंगे या नहीं इस पर अभी तक विचार नहीं किया है।
 
उपेन्द्र कुशवाहा 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीट बंटवारे के मसले पर काफी वक्त से बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। पिछले काफी वक्त से कयास लगाए जा रहे हैं कि वो कभी भी एनडीए छोड़कर बिहार के महागठबंधन का हिस्सा हो सकते हैं।
 
पिछले दिनों मोतिहारी में चले पार्टी के तीन दिन के सम्मेलन के बाद भी उन्होंने संकेत दे दिए थे कि उनकी पार्टी अब एनडीए के साथ बस कुछ दिन की मेहमान है। वो लगातार बिहार की नीतीश सरकार पर हमले करते रहे हैं। हालांकि उनके एनडीए से अलग होने का मामला लंबे वक्त से खिंचता चला जा रहा है।
 
आरएलएसपी के दूसरे सांसद अरुण कुमार ने बीजेपी को समर्थन जारी रखने की बात की है। जहानाबाद से सांसद अरुण कुमार ने एक बातचीत के दौरान कहा है कि उन्होंने उपेन्द्र कुशवाहा से काफी वक्त पहले ही अपने रास्ते अलग कर लिए थे, लेकिन लोकसभा में वो बीजेपी को अपना समर्थन जारी रखेंगे।
 
उधर आरएलएसपी के एक और सांसद रामकुमार शर्मा ने उपेन्द्र कुशवाहा के फैसले के साथ जाने की बात कही है। सीतामढ़ी से सांसद रामकुमार शर्मा ने कहा है कि वो एनडीए से अलग होने की बात से इत्तेफाक नहीं रखते लेकिन वो कुशवाहा के साथ हैं।
 
उधर आरएलएसपी के दोनों विधायक लल्लन पासवान और सुंधाशु शेखर बागी तेवर अपनाए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों जेडीयू नेताओं के संपर्क में हैं। संभव है कि दोनों जेडीयू ज्वाइन कर लें।
 
उपेन्द्र कुशवाहा के बारे में कहा जा रहा है कि हो सकता है कि वो शरद यादव से हाथ मिला लें। वो लगातार शरद यादव के संपर्क में हैं। ऐसा हो सकता है कि उनकी पार्टी का शरद यादव के गुट के साथ विलय हो जाए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS