ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पटना में छठ व्रतियों की सहायता को महिला विकास मंच की फहीमा के साथ मुस्लिम महिलाएं रही आगे
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2018 6:24:12 PM
पटना में छठ व्रतियों की सहायता को महिला विकास मंच की फहीमा के साथ मुस्लिम महिलाएं रही आगे

पूजन सामग्री का वितरण में राष्ट्रीय महिला आयोग की सुषमा साहू भी रहीं मौजूद। फोटो-देशवाणी।

पटना। रंजन सिन्हा। देशवाणी।

 बिहार में इन दिनों लोक अस्‍था के महापर्व छठ पूजा की धूम है। ऐसे में महिला विकास मंच की ओर से भी छठ पूजा में छठ व्रतियों के बीच पूजन सामग्री का वितरण कुल्‍हडि़या कॉप्‍लेक्‍स, अशोक राज पथ पटना में किया गया। जिसमें महिला विकास मंच की प्रवक्‍ता फहीमा के साथ-साथ कई मुस्लिम महिलाएं भी शामिल रहीं। मौके पर राष्‍ट्रीय महिला आयोग की सुषमा साहू, महिला विकास मंच की संरक्षक वीणा मानवी, महिला अध्‍यक्ष कांति केसरी, उपाध्‍यक्ष बबिता सिंह, महिला विकास मंच के प्रिसिडेंट सह मकान डेवलपर्स के एमडी पीके चौधरी, वीरेंद्र सारवगी, नीलम गुप्‍ता, अंजू गुप्‍ता, वंदना राय आदि लोग भी मौजूद रहे।
 
 
 
 
 इस दौरान मंच की संरक्षक वीणा मानवी ने बताया कि बिहार में छठ पूजा को महापर्व के रूप में मनाया जाता है, यही वजह है कि इस पर्व में सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करते हैं। इसी क्रम में महिला विकास मंच की महिलाएं भी पीछे नहीं है और छठ व्रतियों की सहायता के लिए आगे आयीं हैं।
 
 
 
उन्‍होंने कहा कि इस बार छठ व्रतियों के बीच पूजन सामग्री वितरण में सबसे अहम बात ये रही कि पूजन सामग्री वितरण में मुस्लिम समाज की महिलाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्‍सा लिया, जिसका नेतृत्‍व महिला विकास मंच की सदस्‍य फहीमा ने किया। मंच की ओर से इस बार अब तक मुजफ्फरपुर और पटना सिटी में छठ व्रतियों के बीच पूजन सामग्री का वितरण किया जा चुका है। आज इसका वितरण अशोक राजपथ स्थित कुल्‍हडिया कॉप्‍लेक्‍स के पास भी किया गया। वीणा मानवी ने कहा कि इस मंच की परिकल्पना समाज के उन महिलाओं के लिए किया गया था, जो आर्थिक, सामाजिक, शैक्षणिक रूप से कमजोर हैं। इसके लिए हम बीते सालों से काम करते रहे हैं, जिसके कई सकारात्मक परिणाम भी आये हैं। अब हमने इसका दायरा बढ़ाया है और हम बड़े स्तर पर देशभर में इस मंच के माध्यम से काम की शुरुआत कर चुके हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS