ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय
देश की दूसरी पार्टियां अमित शाह से परिश्रम करना सीखें: पीएम मोदी
By Deshwani | Publish Date: 25/9/2018 2:49:23 PM
देश की दूसरी पार्टियां अमित शाह से परिश्रम करना सीखें: पीएम मोदी

भोपाल। विधानसभा चुनाव से मध्य प्रदेश में आज भोपाल के जंबूरी मैदान में बीजेपी ने कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी महाकुंभ स्थल जंबूरी मैदान पहुंच गए हैं। पीएम मोदी वायुसेना के हेलिकॉप्टर से जंबूरी मैदान के पास बने हैलिपेड पर पहुंचे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने उनकी आगवानी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई दिग्गज नेता मौजूद हैं।
 
महाकुंभ में आए कार्यकर्तोंओं और मंच पर मौजूद बीजेपी नेताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होना गर्व की बात है। पीएम ने आगे कहा कि जहां तक मेरी नज़र जा रही है मुझे उत्साह और उर्जा से भरे हुए कार्यकर्ता नजर आ रहें है। हम अकेले हैं जो सिर्फ मानवता के मुद्दे को लेकर राजनीति में काम कर रहे हैं। पीएम ने आगे कहा कि हम कितने भाग्यशाली है या हमनें ना जाने कितने पुण्य किये होंगे कि हमे इस पार्टी (भाजपा) के माध्यम से मां भारती की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। 
 
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के संकल्प लेने का दिन है। मैं शिवराज सिंह को आश्चर्यचकित होकर सुन रहा था। बिना किसी कागज के वो प्रदेश की योजनाओं को बता रहे थे। राहुल गांधी ने बयान दिया था कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी। राहुल बाबा स्वप्न देखने में कोई बुराई नहीं है। किस आधार पर जनता से वोट मांगेगे। दिग्विजय के शासन काल को अमित शाह ने शासन का बंटाधार बताया। 
 
सीएम शिवराज सिंह ने अपने भाषण में कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा के लिए पीएम का अभिनंदन करता हूं। अब गरीबों का इलाज भी अमीरों की तरह होगा। यूपीए की सरकार में मध्यप्रदेश को सिर्फ 30 हजार करोड़ मिलते थे लेकिन अब 65 हजार करोड़ रुपये हर साल मिलता है। पीएम ने इंदौर 3 हजार करोड़ की रेल परियोजना स्वीकृत की थी। 5 हजार 200 करोड़ रुपये किसानों को फसल बीमा योजना के लिए मिले हैं। पीएम ने स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन बनाया है। पीएम मोदी एक अद्भुत प्रधानमंत्री हैं। भारत का सौभाग्य है कि उन्हें भगवान की तरफ से पीएम मोदी के रूप में वरदान मिला है। राहुल गांधी पर साधा निशाना साधते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के दौरे में कार्यकर्ताओं की संख्या सड़कों पर सिमट गई थी। राहुल इस देश को मनोरंजन और राजनीति को तमाशा समझते हैं। 
 
बीजेपी का दावा है कि महाकुंभ में करीब 10 लाख कार्यकर्ता हिस्सा ले सकते हैं। इस दौरान भेल इलाके के  सभी स्कूल बंद रहेंगे और ट्रैफिक भी डायवर्ट कर दिया जाएगा। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मोदी आज दोपहर 12:30 पर भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से वह सीधे जंबूरी मैदान के लिए रवाना हुए। जंबूरी मैदान पहुंचने पर मोदी करीब एक घंटे तक कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जिसके बाद वह वापस दिल्ली लौट जाएंगे।
 
राजधानी में प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को देखते हुए करीब 8 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं, जिनमें कई अफसर भी शामिल हैं। इसके साथ ही बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड की भी 11 टीमें तैनात की गई हैं। अफसरों के मुताबिक प्रशासन हर तरह की परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार है। वहीं महाकुंभ में कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या को देखते हुए पार्किंग के लिए 5 मैदान किराए पर लिए गए हैं, ताकि कार्यकर्ता यहां अपने वाहन पार्क कर सकें, इसके अलावा 11 डोम और 5 हैलीपैड की व्यवस्था भी की गई है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं के लिए खाने की भी व्यवस्था की गई है, यही नहीं उन्हें लाने, ले जाने के लिए करीब 12 हजार बसें और करी 8 हजार निजी वाहन किराए पर लिए गए हैं।
 
बता दें इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कार्यक्रम और उससे जुड़ी तैयारियों के बारे में बात कर चुके हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि 'महाकुंभ कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का नया संचार करेगा। वर्ष 2008 और 2013 में भी हमने महाकुंभ का आयोजन कर विजय प्राप्त की थी। इस बार भी कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारी में जुटे हैं। चुनौती बड़ी है, कार्यक्रम बड़ा है इस दृष्टि से हमारी तैयारी भी बड़ी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रदेश की 230 विधानसभाओं के 65,000 से अधिक मतदान केंद्रों से कार्यकर्ता शामिल होंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS