ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मंदिर से अष्टधातु की 9 बहुमूल्य मूर्तियां चोरी, तलाश में जुटी पुलिस
By Deshwani | Publish Date: 19/9/2018 12:36:45 PM
मंदिर से अष्टधातु की 9 बहुमूल्य मूर्तियां चोरी, तलाश में जुटी पुलिस

मधुबनी। प्रदेश के विभिन्न मंदिरों में स्थित बहुमूल्य मूर्तियों की चोरी की एक और घटना सामने आयी है। मामला मधुबनी जिले के खिरहर थाना क्षेत्र का है। एक प्राचीन मंदिर से  रात अष्टधातु की नौ बेशकीमती प्राचीन मूर्तियां चोरी हो गईं। 

 
पुलिस के अनुसार, भाला बैंगरा गांव स्थित रामजानकी मठ में रात चोरों से धावा बोल दिया और वहां सिंहासन पर रखी नौ मूर्तियों को उठा ले गए।
 
खिरहर के थाना प्रभारी शैलेश कुमार झा ने आज बताया कि रात मंदिर के महंथ शत्रुघ्न दास के पुत्र नंदन कुमार द्विवेदी अन्य दिनों की तरह भगवान को भोग लगाकर मंदिर का दरवाजा बंद कर वापस अपने घर लौट गए थे। सुबह जब वे पूजापाठ के लिए मंदिर पहुंचे तो वहां से नौ मूर्तियां गायब मिली। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। 
 
 
उन्होंने बताया कि मंदिर की स्थिति काफी जर्जर और कमजोर है। उन्होंने बताया कि मंदिर के पुजारी नंदन के बयान पर खिरहर थाना में चोरी की एक एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 
 
चोरी गई मूर्तियों में भगवान राम, जानकी, लक्ष्मण, नरसिंह, लड्डू गोपाल, हनुमान व भगवान विष्णु सहित कई मूर्तियां शामिल हैं। चोरी गई अष्टधातु की मूर्तियों को बरामदगी के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है और पूरे मामले की छानबीन कर रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS