ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पारा मेडिकल छात्रों का अनशन समाप्त, 22 सितंबर को होगा मांगों पर फैसला
By Deshwani | Publish Date: 14/9/2018 4:07:42 PM
पारा मेडिकल छात्रों का अनशन समाप्त, 22 सितंबर को होगा मांगों पर फैसला

पटना। नालंदा मेडिकल कॉलेज परिसर में पारा मेडिकल छात्रों का धरना और उपवास आज खत्म हो गया है। चार दिनों से चल रहे धरने में छात्रों ने कई मांगें उठाई थीं। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने आश्वासन दिया है कि उनकी सारी मांगे पूरी की जाएंगी। हालांकि मांगों के संबंध में 22 सितंबर को बैठक में फैसला लिया जाएगा।

 
बिहार पारा मेडिकल छात्र समिति के बैनर तले किए जा रहे प्रदर्शन में विद्यार्थियों ने कई अव्यवस्थाओं को सुधारने की मांग की थी। इनमें हॉस्टल में पर्याप्त कमरे, छात्रवृत्ति और एकेडमिक कैलेंडर दुरुस्त किए जाने समेत कई बातें थीं। ज्ञात हो पहले भी ये मांगे उठाई जा चुकी थीं लेकिन किसी को सुध न लेता देखकर छात्रों ने इसे आंदोलन का रूप दे दिया।
 
इधर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने खुद नालंदा मेडिकल कॉलेज स्थित धरना स्थल पर पहुंच कर पारा मेडिकल छात्रों को इस दिशा में कार्यवाही किए जाने का आश्वासन दिया। मामले को लेकर 22 सितंबर को सूबे के सभी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और अधीक्षक और पारा मेडिकल काउंसिल के साथ स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव की एक महत्वपूर्ण बैठक होगी। इसी दौरान इस पूरे मामले पर निर्णय लिया जाएगा। पारा मेडिकल छात्रों का कहना है जब तक उनकी सभी मांगें पूरी नहीं की जाएगी, वे चैन से नहीं बैठेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS