ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा को श्रीनगर एयरपोर्ट से भेजा गया वापस, अन्य सदस्यों को अनुमति मिलीगंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि: कई गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडराया, इलाके के लोग सहमेसंजीदा अभिनय के लिये मशहूर विद्या बालन की फिल्म ‘शकुंतला देवी’ का टीजर रिलीजमुख्यमंत्री योगी ने बलिया में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का किया हवाई सर्वेक्षण, बाढ़ पीड़ितों को दी सामग्रीप्रधानमंत्री मोदी ने लिया मां हीरा बेन का आशीर्वाद, साथ किया भोजनमहादलित बस्ती भंटाडीह में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, 437 मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षणचतरा में पुलिस ने टीपीसी के सबजोनल कमांडर शेखर गंझू को दबोचा, 5 लाख का था इनामबिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने पितरों की आत्मा के लिए किया पिंडदान
बिहार
पारा मेडिकल छात्रों का अनशन समाप्त, 22 सितंबर को होगा मांगों पर फैसला
By Deshwani | Publish Date: 14/9/2018 4:07:42 PM
पारा मेडिकल छात्रों का अनशन समाप्त, 22 सितंबर को होगा मांगों पर फैसला

पटना। नालंदा मेडिकल कॉलेज परिसर में पारा मेडिकल छात्रों का धरना और उपवास आज खत्म हो गया है। चार दिनों से चल रहे धरने में छात्रों ने कई मांगें उठाई थीं। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने आश्वासन दिया है कि उनकी सारी मांगे पूरी की जाएंगी। हालांकि मांगों के संबंध में 22 सितंबर को बैठक में फैसला लिया जाएगा।

 
बिहार पारा मेडिकल छात्र समिति के बैनर तले किए जा रहे प्रदर्शन में विद्यार्थियों ने कई अव्यवस्थाओं को सुधारने की मांग की थी। इनमें हॉस्टल में पर्याप्त कमरे, छात्रवृत्ति और एकेडमिक कैलेंडर दुरुस्त किए जाने समेत कई बातें थीं। ज्ञात हो पहले भी ये मांगे उठाई जा चुकी थीं लेकिन किसी को सुध न लेता देखकर छात्रों ने इसे आंदोलन का रूप दे दिया।
 
इधर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने खुद नालंदा मेडिकल कॉलेज स्थित धरना स्थल पर पहुंच कर पारा मेडिकल छात्रों को इस दिशा में कार्यवाही किए जाने का आश्वासन दिया। मामले को लेकर 22 सितंबर को सूबे के सभी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और अधीक्षक और पारा मेडिकल काउंसिल के साथ स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव की एक महत्वपूर्ण बैठक होगी। इसी दौरान इस पूरे मामले पर निर्णय लिया जाएगा। पारा मेडिकल छात्रों का कहना है जब तक उनकी सभी मांगें पूरी नहीं की जाएगी, वे चैन से नहीं बैठेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS