ब्रेकिंग न्यूज़
मैट्रिक में समस्तीपुर के दुर्गेश ने बिहार में द्वितीय स्थान हासिल किया, टॉप टेन में समस्तीपुर के हैं पांच छात्रसमस्तीपुर में ट्रेन रोकने पर प्रवासियों ने काटा बवालसीबीएसई की बाकी परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई तक आयोजित, 3 की जगह 15 हजार बनाए गए परीक्षा केन्द्र, अपने ही स्कूल में होगी परीक्षामैट्रिक परीक्षा का परिणाम मंगलवार दोपहर साढ़े 12 बजे सेसमस्तीपुर में एक युवक की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क जाम, किया आगजनीमोतिहारी की महिला का समस्तीपुर प्लेटफार्म पर हुआ प्रसवसमस्तीपुर में बाइक लूटने के दौरान दंपति को मारी गोली, पति जख्मीमोतिहारी के राजू ऑटिकल्स Whatsapp से ले रहे चश्मों का आर्डर, लॉकडाउन में मिल रही सुविधा, फ्री होम डिलेवरी
बिहार
पारा मेडिकल छात्रों का अनशन समाप्त, 22 सितंबर को होगा मांगों पर फैसला
By Deshwani | Publish Date: 14/9/2018 4:07:42 PM
पारा मेडिकल छात्रों का अनशन समाप्त, 22 सितंबर को होगा मांगों पर फैसला

पटना। नालंदा मेडिकल कॉलेज परिसर में पारा मेडिकल छात्रों का धरना और उपवास आज खत्म हो गया है। चार दिनों से चल रहे धरने में छात्रों ने कई मांगें उठाई थीं। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने आश्वासन दिया है कि उनकी सारी मांगे पूरी की जाएंगी। हालांकि मांगों के संबंध में 22 सितंबर को बैठक में फैसला लिया जाएगा।

 
बिहार पारा मेडिकल छात्र समिति के बैनर तले किए जा रहे प्रदर्शन में विद्यार्थियों ने कई अव्यवस्थाओं को सुधारने की मांग की थी। इनमें हॉस्टल में पर्याप्त कमरे, छात्रवृत्ति और एकेडमिक कैलेंडर दुरुस्त किए जाने समेत कई बातें थीं। ज्ञात हो पहले भी ये मांगे उठाई जा चुकी थीं लेकिन किसी को सुध न लेता देखकर छात्रों ने इसे आंदोलन का रूप दे दिया।
 
इधर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने खुद नालंदा मेडिकल कॉलेज स्थित धरना स्थल पर पहुंच कर पारा मेडिकल छात्रों को इस दिशा में कार्यवाही किए जाने का आश्वासन दिया। मामले को लेकर 22 सितंबर को सूबे के सभी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और अधीक्षक और पारा मेडिकल काउंसिल के साथ स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव की एक महत्वपूर्ण बैठक होगी। इसी दौरान इस पूरे मामले पर निर्णय लिया जाएगा। पारा मेडिकल छात्रों का कहना है जब तक उनकी सभी मांगें पूरी नहीं की जाएगी, वे चैन से नहीं बैठेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS