ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 244 रनों से हराया
By Deshwani | Publish Date: 21/7/2018 12:49:26 PM
पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 244 रनों से हराया

बुलावायो। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए चौथे वनडे में पाक टीम ने जिम्बाब्वे को रिकॉर्ड 244 रन से रौंद दिया। पाकिस्तान की तरफ से ओपनर फखर जमां ने दोहरा और इमाम उल हक ने शतक जड़ा। इन दोनों के अलावा आसिफ अली ने भी 22 गेंद पर 50 रन की पारी खेली। बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाक टीम ने पहले बल्लबाजी करते हुए केवल 1 विकेट के नुकसान पर 399 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे की पारी केवल 155 रन पर ही सिमट गई।

 जमां 156 गेंद में नाबाद 210 रन की पारी खेलकर एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में दोहरा शतक जडऩे वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बने। जमां ने अपने करियर का तीसरा वनडे शतक और सीरीज में दूसरा सैकड़ा जड़ा। उन्होंने पारी में 24 चौके और पांच छक्के जमाए।

इस पारी में पाकिस्तान ने और भी रिकार्ड बनाए, टीम ने बुलावायो में पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल एक विकेट गंवाकर 399 रन का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 304 रन की साझेदारी निभाकर वनडे विश्व रिकार्ड भी बनाया जो पाकिस्तान के लिये वनडे में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। कुल स्कोर भी उनकी वनडे में सबसे बड़ी पारी है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS