ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला: 16 लड़कियों के साथ रेप की पुष्टि
By Deshwani | Publish Date: 21/7/2018 11:16:40 AM
मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला: 16 लड़कियों के साथ रेप की पुष्टि

पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह से पिछले दिनों मुक्त कराई गई 21 लड़कियों की मेडिकल रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि इनमें से 16 लड़कियों के साथ बलात्कार हुआ था। पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कराई गई जांच की रिपोर्ट को मुजफ्फरपुर पुलिस को सौंप दी गई है।
मुजफ्फरपुर के “सेवा संकल्प एवं विकास समिति” नाम के बालिका गृह में रह रही लड़कियों के साथ शारीरिक शोषण का पूरा मामले का खुलासा तब हुआ था जब टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज ने इसी साल मई के महीने में इस बालिका गृह का सोशल ऑडिट किया था। 100 पन्नों के सोशल ऑडिट में यह पाया गया था कि यहां रह रही काफी लड़कियों के साथ रेप की घटनाएं हो चुकी है। टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज ने अपनी रिपोर्ट बिहार सरकार को सौंपी थी जिसके बाद सरकार ने इस बालिका गृह पर कार्रवाई की और यहां से 29 लड़कियों को मुक्त कराया।
 मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि इस पूरे मामले में 29 लड़कियों की मेडिकल जांच पटना में कराई गई थी जिसमें से 21 लड़कियों की रिपोर्ट आ गई है। इन 21 लड़कियों में से 16 लड़कियों के साथ रेप की घटना की पुष्टि होती है। 8 लड़कियों की मेडिकल रिपोर्ट आनी बाकी है।
सेवा संकल्प एवं विकास समिति नाम के इस बालिका गृह के संचालक बृजेश ठाकुर और विनीत कुमार नाम के दो व्यक्ति है। इस बालिका गृह पर कार्रवाई करते हुए बिहार सरकार ने एफआईआर दर्ज किया और बृजेश ठाकुर और विनीत कुमार समेत बालिका गृह में काम कर रही है 7 महिलाओं को भी गिरफ्तार किया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS