ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा-जदयू में गतिरोध जारी, भाजपा के लिए आसान नहीं होगी 2019 की राह
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2018 1:17:36 PM
बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा-जदयू में गतिरोध जारी, भाजपा के लिए आसान नहीं होगी 2019 की राह

पटना। भाजपा एक जहां 2019 में फिर से सत्ता में आने के लिए जद्दोजहद कर रही है वहीं धीरे-धीरे उसके सहयेगी दलों के बीच खींचतान सामने आ रही है। शिवसेना के बाद अब  नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड भी खुलकर भाजपा के विरोध में सामने आ गई है। बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर चल रहे गतिरोध के बीच जेडीयू नेता संजय सिंह ने आज कहा कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में काफी अंतर है। भाजपा नीतीश कुमार के समर्थन के बिना इस बार आसानी से चुनाव नहीं जीत पाएगी। बता दें कि जेडीयू इस बार 25 सीटों की मांग कर रही है जबकि भाजपा 22 सीटों से कम पर चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है। ऐसे में दोनों दलों के बीच सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है।


सीटों के फंसे पेंच के बीच जेडीयू नेताओं की बयानबाजी भी खुलकर सामने आने लगी है। जेडीयू पहले ही साफ कर चुकी है कि इस बार वे कमजोर नहीं पड़ने वाली है और अगर भाजपा को उनकी मांग स्वीकार नहीं है तो वह जेडीयू से गठबंधन खत्म करके अकेले ही सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़े। जिस तरह से भाजपा के सहयोगी दल उससे अलग हो रहे हैं ऐसे में उसके लिए 2019 की राह आसान न होगी।


हाल ही में शिवसेना ने भी अकेले ही चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। और कुछ दिन पूर्व भाजपा ने जम्मू-कश्मीर की पीडीपी से गठबंधन खत्म कर लिया है। महबूबा मुफ्ती सरकार गिरने के बाद जम्मू-कश्मीर में अब राज्यपाल शासन लागू है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS