ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सुगौली में तेज आंधी में घर गिरने से दबकर एक ही परिवार के नौ घायल, बच्चे की हालत गंभीर
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2018 7:35:12 PM
सुगौली में तेज आंधी में घर गिरने से दबकर एक ही परिवार के नौ घायल, बच्चे की हालत गंभीर

सुगौली के सुगांव में तेज आंधी में गिरा घर। फोटो- देशवाणी।


सुगौली पीएचसी में प्राथमिक इलाज के बाद निजी नर्सिंग होम में चल रहा इलाज
 
मोतिहारी। सुगौली। शिवेश झा।

सुगौली थाना के सुगांव मौजे गांव में शनिवार की देर रात आयी भीषण आंधी से एक कच्चा पक्का घर के गिर गया। इस घर के गिर जाने से कमरे मे सो रहे एक ही परिवार के नौ सदस्य दब गए। घर गिरने के आवाज सुन पहुंचे पड़ोसियों ने बड़ी मशक्कत से दबे लोगाें को घर से निकाला। जिन्हें सुगौली पीएचसी में इलाज के बाद निजी नर्सिंग होम में इलाज कराया जा रहा है।इस दुर्घटना में कृष्ण कुमार नामक 3 वर्षीय बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घायल हुए-

घायलों में सुदर्शन प्रसाद के दिव्यांग पुत्र कृष्णा कुमार(3 वर्ष), अमरजीत कुमार(7 वर्ष, राजेन्द्र साह का पुत्र गोपालजी साह,गोपालजी साह का पुत्र आशीष कुमार, काजल कुमारी, किशन कुमार, गोपालजी साह की पत्नी दुलारी देवी, सुदर्शन प्रशाद की पुत्री पूजा कुमारी, सुदर्शन प्रसाद की पत्नी अंजनी देवी, सहित कुल नौ लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। जिसमे घायल कृष्णा कुमार की स्थिति गम्भीर बताई जाती है।
 
इस बाबत मुखिया प्रभाकर मिश्र ने बताया कि देर रात आयी तेज आंधी और तूफान से घर मे सोया पूरा परिवार ही एकसाथ घर गिरने से उसमे दब गया। देर रात होने से पड़ोसियों को भी इसकी जानकारी देर से हुयी। जिसके बाद घर से निकले पड़ोसियों के शोर से और लोग भी घर से निकले। तब जाकर घर मे दबे लोगों को बाहर निकाला जा सका।

नया घर का निर्माण होने के चलते परिवार के लोगा पुराने घर में थे-

पीड़ित घर की महिलाओं ने बताया कि उनके नये घर का निर्माण हो रहा है। इस दौरान वे सपरिवार पुराने घर में ही सोए थे। पुराने घर पर बहुत ही जर्जर छप्पर लगा हुआ था। जो देर रात तेज आंधी व तूफान आने से गिर गया। जिसमें उनके परिवार के लोग दब गये। तूफान के थमते ही आस-पड़ोस के लोगों ने आकर उन सबको बाहर निकाला और इलाज़ के लिए अस्पताल भेजा। वहीं इस बाबत सीओ बदरी प्रसाद गुप्ता ने बताया कि नया घर बन रहा था। जिससे पुराने घर के ऊपर छप्पर लगा था। जो तेज आंधी से गिर गया। चक्रवात के नहीं होने से यह मामला आपदा के अंतर्गत नहीं आता है।
सुगौली के सुगांव में तेज आंधी में गिरा घर। फोटो- देशवाणी।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS