ब्रेकिंग न्यूज़
पीडीपी से गठबंधन तोड़ने के बाद जम्मू में गरजे अमित शाह, कश्मीर को नहीं होने देंगे अलगअधूरी पड़ी योजनाओं को जल्द पूरा करने का सुशील कुमार मोदी ने दिए निर्देशसर्च अॅापरेशन में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लातेहार से भारी मात्रा में हथियार बरामदकबाड़ी वाले ने किया कबूल, 8500 में खरीदी थी मैट्रिक परीक्षा की गायब हुई कॉपियांसरकारी जमीन पर लालू के कन्हैया ने बनवाया मंदिर, प्रशासन ने नहीं की कोई कार्रवाईस्वतंत्र विदेश नीति के तहत भारत और चीन से करीबी संबंध बनाए रखेगा नेपालसैफुदीन सोज ने फिर दिया विवादित बयान: पटेल तो कश्मीर पाकिस्तान को देना चाहते थे पर नेहरू नहीं मानेउत्पाद विभाग की टीम ने जब्त की 201 कार्टन नेपाली शराब
राष्ट्रीय
कर्नाटक में कांग्रेस+जेडीएस सरकार गठन का फॉर्मूला तैयार, जी परमेश्वर हो सकते हैं उपमुख्यमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2018 12:06:45 PM
कर्नाटक में कांग्रेस+जेडीएस सरकार गठन का फॉर्मूला तैयार, जी परमेश्वर हो सकते हैं उपमुख्यमंत्री

बेंगलुरु। कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद राज्य में अगली सरकार के गठन के लिए राज्यपाल ने जनता दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी को आमंत्रित किया है। कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जेडीएस+कांग्रेस ने मिलकर सरकार की रूपरेखा तैयार कर ली है। जेडीएस और उसके सहयोगी दलों के 37 विधायकों में से 20 को नई सरकार में मंत्री पद दिया जाएगा। वहीं 78 सीटें जीतने वाली कांग्रेस को महज 13 मंत्री पद से संतोष करना होगा। दोनों दलों की ओर से मिलकर तैयार किए गए फॉर्मूले तहत नई सरकार में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी सहित जेडीएस के 20 मंत्री और कांग्रेस कोटे से 13 मंत्री होंगे।

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जी परमेश्वर को नई सरकार में उपमुख्यमंत्री का पद मिलने की संभावना है। जी परमेश्वर पिछली सिद्धारमैया सरकार में गृहमंत्री के पद पर थे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस राजनीतिक लड़ाई में जीत दिलाने में अहम रोल निभाने वाले डीके शिवकुमार को ईनाम के रूप में क्या दिया जाएगा। कांग्रेस और जेडीएस विधायकों को एकजुट रखने से लेकर उन्हें भाजपा खेमे से दूर रखने में डीके शिवकुमार ने अहम रोल निभाया। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि नई सरकार में उन्हें कोई बड़ा ओहदा मिला सकता है। ज्ञात है कि कल एचडी कुमारस्वामी दिल्ली में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS