ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कर्नाटक में कांग्रेस+जेडीएस सरकार गठन का फॉर्मूला तैयार, जी परमेश्वर हो सकते हैं उपमुख्यमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2018 12:06:45 PM
कर्नाटक में कांग्रेस+जेडीएस सरकार गठन का फॉर्मूला तैयार, जी परमेश्वर हो सकते हैं उपमुख्यमंत्री

बेंगलुरु। कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद राज्य में अगली सरकार के गठन के लिए राज्यपाल ने जनता दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी को आमंत्रित किया है। कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जेडीएस+कांग्रेस ने मिलकर सरकार की रूपरेखा तैयार कर ली है। जेडीएस और उसके सहयोगी दलों के 37 विधायकों में से 20 को नई सरकार में मंत्री पद दिया जाएगा। वहीं 78 सीटें जीतने वाली कांग्रेस को महज 13 मंत्री पद से संतोष करना होगा। दोनों दलों की ओर से मिलकर तैयार किए गए फॉर्मूले तहत नई सरकार में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी सहित जेडीएस के 20 मंत्री और कांग्रेस कोटे से 13 मंत्री होंगे।

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जी परमेश्वर को नई सरकार में उपमुख्यमंत्री का पद मिलने की संभावना है। जी परमेश्वर पिछली सिद्धारमैया सरकार में गृहमंत्री के पद पर थे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस राजनीतिक लड़ाई में जीत दिलाने में अहम रोल निभाने वाले डीके शिवकुमार को ईनाम के रूप में क्या दिया जाएगा। कांग्रेस और जेडीएस विधायकों को एकजुट रखने से लेकर उन्हें भाजपा खेमे से दूर रखने में डीके शिवकुमार ने अहम रोल निभाया। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि नई सरकार में उन्हें कोई बड़ा ओहदा मिला सकता है। ज्ञात है कि कल एचडी कुमारस्वामी दिल्ली में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS