ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
गेस्ट टीचर बनने के लिए करें आवेदन, अंतिम तिथि 4 जून
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2018 11:31:54 AM
गेस्ट टीचर बनने के लिए करें आवेदन, अंतिम तिथि 4 जून

पटना। राज्य के सरकारी स्कूलों में गेस्ट टीचर बनने का एक सुनहरा मौका है। इसके लिए आवेदन की तिथि तय हो गई है। पटना में 22 मई से लेकर चार जून तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इसके लिए शेखपुरा के केबी सहाय हाईस्कूल में हाथों-हाथ आवेदन लिए जाएंगे। गेस्ट टीचर के लिए 21 से 65 वर्ष के उम्र के अभ्यर्थी आवेदक बन सकते हैं। छुट्टी के दिन आवेदन नहीं स्वीकार किए जाएंगे।

 

चयनित शिक्षकों को प्रतिदिन 1000 रुपये और महीना में अधिकतम 25 हजार रुपये दिए जाएंगे। मेधा सूची के पैनल में स्नातकोत्तर प्रशिक्षित अभ्यर्थी, जो एसटीईटी पेपर-2 में पास होंगे, उन्हें वरियता दी जाएगी। इसके बाद ग्रेजुएट प्रशिक्षित अभ्यर्थी, स्नातकोत्तर योग्यताधारी अभ्यर्थी को रखा जाएगा। इनके अलावा एमटेक और बीटेक वालों को मौका दिया जाएगा। गेस्ट टीचर्स से संबंधित सारी जानकारी जानकारी जिले की एनआईसी की बेवसाइट पर अपलोड होगी।

 

डीपीओ डॉ. अशोक कुमार ने कहा कि सभी विषयों के लिए अलग-अलग काउंटर की व्यवस्था होगी। आवेदन केबी सहाय स्कूल में लिया जाएगा। सभी सूचना वेबसाइट पर दिए हुए हैं। पदों की संख्या से चार गुना आवेदन लिए जाएंगे। जो फाइनल होंगे उन्हें स्कूल चुनने को कहा जाएगा और जून में ही बहाली हो जाएगी।

 

कुल 520 गेस्ट टीचर्स की बहाली होगी। इसमें फिजिक्स में 132, अंग्रेजी में 116, जंतु विज्ञान में 15, वनस्पति शास्त्र में 25, गणित में 120 और रसायनशास्त्र में 112 शिक्षकों को नियुक्त किया जाना है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS