ब्रेकिंग न्यूज़
राजस्थान: साथ नजर आए सचिन पायलट और अशोक गहलोत, विधायक दल की बैठक कलराजस्थान विधानसभा चुनाव में राजकुमार शर्मा ने लगाई हैट्रिकआखिरकार सैफ अली खान ने देख ही ली सारा की 'केदारनाथ', करीना कपूर देंगी पार्टीछत्तीसगढ़: बीजेपी के हारते ही मुख्यमंत्री रमन सिंह के प्रमुख सचिव ने ली लंबी छुट्टीउपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर राहुल गांधी को दी बधाई, प्रधानमंत्री मोदी पर बोला हमलाभारत और रूस के बीच युद्धाभ्यास अविन्द्रा हुआ शुरूतीन राज्यों के रुझान में कांग्रेस को बढ़त, खुशी से झूमे कांग्रेस-आरजेडी कार्यकर्तावाजपेयी, अनंत, चटर्जी को श्रद्धांजलि देने के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
राष्ट्रीय
जेएनयू छात्राओं से यौन उत्पीड़न मामले पर बवाल, पुलिस से भिड़े छात्र
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2018 8:26:06 PM
जेएनयू छात्राओं से यौन उत्पीड़न मामले पर बवाल, पुलिस से भिड़े छात्र

 नई दिल्ली। दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में नौ छात्राओं से यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। जेएनयू में पीड़ित छात्राओं और शिक्षकों ने आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। छात्रों और पुलिस में सोमवार देर रात तीखी झड़प हो गई। जेएनयू छात्रों ने पुलिस बैरीकेड भी गिरा दिया और हाइवे को जाम कर दिया।

 
शिक्षकों ने भी दर्ज कराई शिकायत
जेएनयू छात्र और शिक्षका चाहते हैं कि अतुल के खिलाफ कार्रवाई की जाए, उन्हें प्रोफेसर पद से बर्खास्त किया जाए। जौहरी के खिलाफ जेेएनयू छात्र सोमवार शाम से वसंत कुंज थाने के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने इस मामले से संबंधित पीड़ित छात्राओं का बयान दर्ज कर लिया है। शिक्षकों ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
 
पीड़ित छात्राओं के दर्ज हुए बयान 
यौन उत्पीड़न मामले में अब तक पीड़ित लड़कियों के धारा 164 के तहत कोर्ट में बयान दर्ज हुए हैं। सोमवार को आरोपी को जांच में शामिल होने के लिए थाने बुलाया गया था। लेकिन जौहरी थाने नहीं पहुंचे, अब उन्हें मंगलवार को फिर थाने में बुलाया गया है। जहां पुलिस उनसे पूछताछ करेगी। वहीं आरोपी अतुल जौहरी के खिलाफ जेएनयू परिसर में पिछले कुछ दिनों से छात्राएं प्रदर्शन कर रही हैं।
 
बता दें कि आरोपी अतुल जौहरी जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में लाइफ साइंस के प्रोफेसर हैं। उन पर क्लास के वक्त छात्राओं के साथ अश्लील बातें और छेड़खानी करने का आरोप है। इसी को लेकर जेएनयू के छात्र पिछले कुछ दिनों से उनके खिलाफ कैंपस में प्रदर्शन कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने पीड़ित छात्राओं की शिकायत के आधार पर वसंत कुंज नार्थ थाने में 354 और 509 की आईपीसी धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 
अतुल जौहरी ने दी सफाई
आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी ने अपनी सफाई में कहा कि उनके खिलाफ शिकायत करने वाली छात्राओं की अटेंडेंस क्लास में कम है। इसलिए वह कार्रवाई से बचने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही हैं। वहीं मामले में दिल्ली पुलिस की जांच जारी है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS