पटना
बिहार दारोगा भर्ती परीक्षा मामला : पटना में छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया, समर्थन में उतरे पप्पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2018 7:08:58 PM
बिहार दारोगा भर्ती परीक्षा मामला : पटना में छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया, समर्थन में उतरे पप्पू यादव

पटना। बिहार दारोगा परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर सोमवार को पटना स्थित जेपी गोलंबर पर छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों ने फ्रेजर रोड की ओर बढ़ने का प्रयास भी किया। हालांकि, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के कारण उन्हें सफलता नहीं मिली। प्रदर्शन के मद्देनजर मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल के साथ ही कई थानों की पुलिस मौजूद थी। दारोगा अभ्यर्थी पैदल मार्च करते हुए जैसे ही जेपी गोलंबर पर पहुंचे और आगे बढ़ने का प्रयास किया तो उन्हें रोक दिया गया। इस दौरान हल्की-फुल्की धक्का-मुक्की हुई। इसी बीच रिक्शा पर सवार हाेकर पप्पू यादव और उनके समर्थक भी पहुंच गये। 

 
जिसके बाद जेपी गोलंबर से रामगुलाम चौक तक का दोनों फ्लैंक प्रदर्शनकारियों से खचाखच भर गया और दोनों फ्लैंक बंद हो गये। इसके बाद पप्पू यादव ने छात्रों के बीच अपने विचार को रखा। प्रदर्शनकारी भी दारोगा परीक्षा को रद्द करने व उन पर हुए प्राथमिकी वापस लेने की मांग का पुरजोर समर्थन करते हुए सड़क पर ही बैठ गये। अप्रिय स्थिति से निबटने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार थी। इस दौरान पप्पू यादव ने कहा कि एक ओर दारोगा अभ्‍यर्थियों की रोज पिटाई हो रही है। वहीं दूसरी ओर सरकार मस्‍त है, जबकि विपक्ष पस्‍त है। उन्होंने कहा कि वे इस मामले को लेकर आगे तक जायेंगे। 
 
दूसरी ओर प्रदर्शन के दौरान एसडीओ भावेश मिश्रा ने मध्यस्थता की और सात सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल को सरकारी गाड़ी पर मिलने के लिए राजभवन भेजा गया। इसके बाद प्रदर्शनकारी सड़क से हटे। वहीं, सड़क जाम के कारण फ्रेजर रोड से जाने वाले वाहन गांधी मैदान की ओर नहीं गये। इसके अलावा गांधी मैदान इलाके से कोई वाहन फ्रेजर रोड की ओर नहीं गये। इसके कारण लोगों ने रास्ता बदला और वाहनों का दबाव पढ़ने के लिए अशोक राजपथ, पटना-दानापुर रोड व एक्जीविशन रोड में जाम की स्थिति रही।
 
मालूम हो कि इस परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर छात्र लगातार आंदोलन कर रहे हैं। वहीं सरकार की ओर से परीक्षा को रद्द करने और जांच को लेकर कोई टीम अब तक नहीं बनी है। जिसको लेकर छात्रों में आक्रोश है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS