ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
सुप्रीम कोर्ट के जज के जिम्मे हो दारोगा बहाली घोटाले की जांच : पप्‍पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2018 7:11:42 PM
सुप्रीम कोर्ट के जज के जिम्मे हो दारोगा बहाली घोटाले की जांच : पप्‍पू यादव

जन अधिकार पार्टी (लो) और दारोगा बहाली अ‍भ्‍यर्थियों ने सांसद पप्‍पू यादव के नेतृत्‍व में किया राजभवन मार्च

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क

जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने बिहार में हुए दारोगा बहाली घोटाले की जांच सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान जज से कराने की मांग की। साथ ही दारोगा बहाली परीक्षा को रद्द कर नये सिरे से परीक्षा लेने और आंदोलनरत दारोगा अ‍भ्‍यर्थियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज मामले में कार्रवाई करने की मांग की। इससे पहले जन अधिकार पार्टी (लो) और दारोगा अ‍भ्‍यर्थियों के संयुक्‍त तत्‍वावधान में राजधानी के भिखना पहाड़ी मोड़ से राजभवन मार्च निकाला गया, जिसे पटना पुलिस प्रशासन द्वारा गांधी मैदान स्थित जेपी गोलंबर के पास ही रोक दिया। इस दौरान छात्रों ने जमकर बिहार सरकार के खिलाफ नारे लगाये और दारोगा बहाली घोटाले और एस.एस.सी. पेपर लीक मामले की निष्‍पक्ष जांच कराने की मांग की।
वहीं, सांसद श्री यादव ने दारोगा अभ्‍यर्थियों और एस.एस.सी. के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आखिर क्‍या कारण है कि बी.पी.एस.सी. और एस.एस.सी. जैसी प्रतिष्ठित संस्‍थान राज्‍य के करोड़ों नौजवानों के साथ भद्दा मजाक और लगातार अन्‍याय करती आ रही है। यह मामला सिर्फ 2018 के परीक्षा की नहीं है। ऐसे मामले आये दिन समाने आते हैं, मगर सरकार की ओर से इस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती है। इससे सरकार की मंशा भी साफ जाहिर होती है। उन्‍होंने कहा कि इस रैकेट में पूर्व की जितनी भी सरकारें रही हैं, उसके नेता और पदाधिकारी इसमें शामिल हैं। नौजवानों के रोजगार से जुड़े किसी भी प्रतियोगिता परीक्षाओं में माफिया और सरकार-आयोग की सांठ – गांठ योग्‍य एवं मेधावी नौजवानों के भविष्‍य के लिए खतरा है। इसलिए हम इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान न्‍यायाधीश से कराने की मांग करते हैं।   
सांसद ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि दारोगा अभ्‍यर्थियों पर जो पुलिसिया लाठीचार्ज हुआ है, वह जुल्‍म है। इसलिए हम मुख्‍यमंत्री से मांग करते हैं कि लगातार चार दिनों तक दारोगा अभ्‍यर्थियों पर लाठी चार्ज के मामले में पुलिस कर्मियों को चिह्नित कर उन पर कार्रवाई करें। हम नीतीश कुमार से मांग करते हैं कि वे खुद आंदोलनरत नौजवानों से मिलकर वार्ता करें और इस समस्‍या का स्‍थाई समाधान निकालें। ताकि भविष्‍य में फिर से नौजवानों को इस तरह से आंदोलन नहीं करना पड़े। उन्‍होंने कहा कि अगर नौजवानों की समस्‍या का कोई हल सरकार जल्‍दी नहीं निकालती है, तो वे बिहार बंद भी कॉल करेंगे।
वहीं, जन अधिकार पार्टी (लो) और दारोगा अ‍भ्‍यर्थी महामहिम राज्‍यपाल से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा और दारोगा बहाली घोटाले की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज से कराने की मांग की। राजभवन मार्च में रघुपति प्रसाद सिंह, एजाज अहमद, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, अकबर अली परवेज, मधुकर आंनद, छात्र परिषद के गौतम आनंद, विकास बॉक्‍सर, आजाद चांद, प्रभात कुमार, सागर उपाध्‍याय, अरूण कुमार सिंह, पुनपुन यादव के साथ सैकड़ों दारोगा अ‍भ्‍यर्थियों ने भाग लिया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS