ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मामले में मुझ पर चुप्पी साधने का आरोप लगाना निराधार: नीतीश
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2018 4:56:44 PM
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मामले में मुझ पर चुप्पी साधने का आरोप लगाना निराधार: नीतीश

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग ठुकराने पर तेलुगू देशम् पार्टी (तेदेपा) का राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ने के बाद प्रदेश के लिए ऐसी ही मांग दुहराते हुये आज कहा कि इस मुद्दे पर वह शुरू से ही गंभीर रहे हैं। नीतीश कुमार ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेदेपा के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने अपने राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग की थी। उन्होंने कहा, किसी भी राजनेता को केंद्र से ऐसी मांग करने का अधिकार है। लेकिन, मुझ पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग को लेकर चुप्पी साधने का लगाया जा रहा आरोप निराधार है।
 
मुख्यमंत्री ने कहा, केंद्र में जब संयुक्त प्रतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार थी तब से हमलोग बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग करते रहे हैं और तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को इस आशय का ज्ञापन भी सौंप चुके हैं। इसके बाद बिहार के पिछड़े होने का अध्ययन करने के लिए रघुराम राजन कमेटी का गठन भी किया गया था। कमेटी में शामिल राज्य के प्रतिनिधियों ने इस मुद्दे पर अलग-अलग राय दी है। 
 
 
नीतीश कुमार ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि बिहार देश के पिछड़े राज्यों में से एक है। इसलिए केंद्र सरकार को बिहार के लोगों का जीवन स्तर सुधारने एवं विकास की गति को और तेज करने के लिए इसे विशेष राज्य का दर्जा जरूर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव बनाने में कोई ढील नहीं बरती गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS