ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
भागलपुर में विक्रमशिला महोत्सव आज से शुरू
By Deshwani | Publish Date: 17/3/2018 3:42:31 PM
भागलपुर में विक्रमशिला महोत्सव आज से शुरू

भागलपुर। बिहार के भागलपुर जिले में हर वर्ष आयोजित होने वाला विक्रमशिला महोत्सव आज से प्रारंभ हो गया है। बिहार सरकार के पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित इस महोत्सव का विधिवत उद्घाटन पीरपैंती के विधायक रामविलास पासवान एवं जिलाधिकारी आदेश तितरमारे, वरीय पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने यहां संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। 

 

भागलपुर जिला मुख्यालय से करीब चालीस किलोमीटर दूर कहलगांव प्रखंड के अंतीचक गांव में आयोजित दो दिवसीय विक्रमशिला महोत्सव में मौजूद वक्ताओं ने विक्रमशिला महाविहार के प्राचीन एवं ऐतिहासिक विरासत की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए इस स्थल के समग्र विकास की चर्चा की। 

 

दो दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में राष्ट्रीय स्तर की पाश्र्व गायिका, हास्य कलाकार समेत राज्य एवं विभिन्न जिलों के कलाकारों के द्बारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जायेगी। इसके अलावा विभिन्न सरकारी विभागों और स्वयंसेवी संस्थाओं के स्टॉल लगाये गए हैं। इनके माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार के कल्याणकारी योजनाओं की जानकारियां लोगों को दी जा रही है। 

 

उल्लेखनीय है कि प्राचीन भारत के शिक्षा केंद्रों में से एक विक्रमशिला महाविहार के विश्वविख्यात ख्याति, पुरातात्विक एवं ऐतिहासिक महत्ता को देखते हुए राज्य सरकार द्बारा हर वर्ष विक्रमशिला महोत्सव का आयोजन किया जाता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS