ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
उपचुनाव के परिणाम से राजग को सीख लेने की जरूरत: जीतनराम मांझी
By Deshwani | Publish Date: 16/3/2018 5:33:53 PM
उपचुनाव के परिणाम से राजग को सीख लेने की जरूरत: जीतनराम मांझी

सहरसा। बिहार में राजग से हाल ही में राजद की अगुवाई वाले महागठबंधन में शामिल हुए हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा कि राज्य में तीन सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम से राजग को सीख लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में दलित और महादलित मतदाताओं के महागठबंधन की ओर आकर्षित होने की बदौलत ही अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद विधानसभा सीट पर महागठबंधन प्रत्याशी की जीत हुई है। 

 
पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग के साथ राजग के सांठगांठ के कारण ही भभुआ विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार को जीत मिल पाई है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के दिन 11 मार्च को ईवीएम मशीन के वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) के खराब होने से भभुआ में 27 मतदान केंद्रों पर मतदान नहीं हो सका था। इसके बाद पुनर्मतदान के दिन भी दो बूथों पर ईवीएम खराब हो गए थे। इससे यह स्पष्ट होता है कि चुनाव आयोग के इशारे पर ही भाजपा ने यह सीट जीती है।
 
मांझी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर सभी विपक्षी दलों का महागठबंधन बनाया जाएगा ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में राजग को सीख मिल सके। हम अध्यक्ष ने कहा कि वह बिहार में शराबबंदी के पक्ष में थे और आज भी हैं लेकिन इसके नाम पर कानून का गलत इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज बिहार में एक लाख 36 हजार लोग शराब का कारोबार करते और पीने के कारण जेल में बंद हैं जिनमें से अधिकांश गरीब और अनुसूचित जाति के हैं। उन्होंने इससे पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा था कि इस तरह का कानून नहीं लाएं और जब वह राजग में थे उस समय भी नीतीश कुमार से इस संबंध में अनुरोध किया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS