ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
पीएनबी घोटाला: ईडी ने नीरव मोदी की 9 बेहद कीमती कार की जब्त
By Deshwani | Publish Date: 22/2/2018 2:59:38 PM
पीएनबी घोटाला: ईडी ने नीरव मोदी की 9 बेहद कीमती कार की जब्त

नई दिल्ली । पीएनबी घोटाले मामले में ईडी ने नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई जारी है। ईडी ने नीरव मोदी की 9 लग्जरी कार को जब्त कर लिया है। इन कारों की कीमत करोड़ों की बताई जा रही है। सीबीआइ और ईडी इस मामले में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के देशभर में फैले ठिकानों की जांच करने के साथ ही संपत्तियों को भी जब्त करना शुरू कर दिया है। 

 
इन कारों की कीमत कई करोड़ बताई जा रही है। इनमें सिर्फ एक कार रॉल्स रॉयल घोस्ट की कीमत ही 6 करोड़ है। इसके अलावा एक मर्सिडीज बेंज, एक पॉर्शे, तीन होंडा और एक फॉर्चूनर कार जब्त की गई हैं। इसके अलावा नीरव मोदी और मेहुल चौकसी ग्रुप के 94 करोड़ के शेयर भी जब्त कर लिए गए हैं।
 
11,400 करोड़ रुपये के कथित पीएनबी धोखाधड़ी मामले में मुंबई की एक विशेष अदालत ने नीरव मोदी की कंपनी के सीएफओ विपुल अंबानी समेत 5 अन्य को पांच मार्च तक सीबीआइ हिरासत में भेज दिया गया है। विपुल अंबानी, नीरव मोदी की फायर स्टार डायमंड के अध्यक्ष (वित्त) हैं। नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार व गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चौकसी की संलिप्तता वाले मामले में सीबीआइ द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकियों के आधार पर इन सभी छह लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।
 
फाइव स्टार डायमंड कंपनी के अध्यक्ष (वित्त) विपुल अंबानी की गिरफ्तारी को अधिकारियों ने बड़ी सफलता माना है। मामले के दो मुख्य आरोपी नीरव मोदी तथा मेहुल चोकसी देश छोड़ कर जा चुके हैं। इस घोटाले में दर्ज अपनी दो प्राथमिकियों के सिलसिले में जांच एजेंसी ने चार अन्य वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया। जिसमें अंबानी को कार्यपालक सहायक कविता मानकीकर व वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारी अर्जुन पाटिल के शामिल हैं। विशेष अदालत के न्यायाधीश एस आर तांबोली ने सभी छह आरोपियों को 5 मार्च तक सीबीआइ रिमांड पर भेज दिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS