ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
शोपियां केस: सुप्रीम कोर्ट ने मेजर आदित्य के खिलाफ कार्रवाई पर लगाई रोक
By Deshwani | Publish Date: 12/2/2018 3:40:47 PM
शोपियां केस: सुप्रीम कोर्ट ने मेजर आदित्य के खिलाफ कार्रवाई पर लगाई रोक

ई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हुई फायरिंग में सैन्य अफसर मेजर आदित्य पर दर्ज एफआईआर के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए मेजर आदित्य के खिलाफ फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस जारी कर दो सप्ताह में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

 
कर्मवीर सिंह के वकील ऐश्वर्या भाटी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि मेजर आदित्य कुमार के खिलाफ दर्ज एफआईआर गैरकानूनी है। याचिका में कहा गया है कि आतंकवादी गतिविधि में शामिल हिंसक भीड़ और आतंकवादियों को सुरक्षित भगाने के ले ही आग भड़काई गई। अनियंत्रित भीड़ को सेना के काम में बाधा न डालने, सरकारी संपत्ति को नुकसान न पहुंचाने और वहां से जाने के लिए कहा गया लेकिन जब स्थिति काबू से बाहर हो गई तो भीड़ तो तितर-बितर करने के लिए उन्हें चेतावनी दी गई। लेकिन एकत्रित भीड़ उग्र हो गई और एक जूनियर कमीशंड अफसर को पकड़ लिया।
 
ये भीड़ उस अफसर की पीट-पीटकर हत्या करने वाली थी| तभी उन्हें खदेड़कर और सार्वजनिक संपत्ति की रक्षा करने के लिए चेतावनी के रुप में गोलियां चलाई गईं थीं। इसके बाद मेजर आदित्य कुमार के खिलाफ हत्या की दफा 307 आरपीसी ( रणवीर पेनल कोड) के तहत केस दर्ज किया गया। याचिका में कहा गया है कि सेना के सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज करने से सेना का मनोबल कमजोर होगा। मेजर आदित्य कुमार गढ़वाली रेजिमेंट के सदस्य हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS